उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को लेकर कांग्रेस का आज विधानसभा के बाहर धरना, मंत्री सुबोध उनियाल ने उठाए सवाल…..

देहरादून : कांग्रेस ने सरकार से तत्काल चारधाम यात्रा को शुरू कराने की मांग की। कहा कि सरकार हाईकोर्ट के समक्ष यात्रा में सुरक्षा इंतजामों का ईमानदारी से ब्योरा पेश करते हुए प्रभावी पैरवी करे। सरकार को जगाने के लिए मंगलवार को विधानसभा के बाहर कांग्रेस विशाल धरना-प्रदर्शन करेगी। राज्य के पांच लाख परिवारों की रोजीरोटी से जुड़े मामले में सरकार मूकदर्शक बनकर नहीं रह सकती।हालांकि प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के अनुसार जो मामला कोर्ट में विचाराधीन है उसको लेकर कांग्रेस कैसे सवाल खड़े कर सकती है ।उनके अनुसार कांग्रेस को जनता को भ्रमित करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

सोमवार को राजीव भवन में मीडिया से बातचीत में प्रदेश उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रवक्ता सूर्यकांत धस्माना ने चारधाम यात्रा पर सरकार को घेरा। कहा कि माननीय हाईकोर्ट ने सरकार के हाल देखकर ही रोक लगाई है। उन्होंने कहा कि राज्य के पांच लाख परिवारों की रोजीरोटी चारधाम यात्रा से जुड़ी है।

सरकार को चाहिए कि तत्काल कोरोना सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करते हुए चारधाम यात्रा को शुरू करने का प्लॉन तैयार करे और हाईकोर्ट के समक्ष पेश करे। पुरोला विधायक राजकुमार के भाजपा में शामिल होने पर धस्माना ने कहा कि जिस वक्त राजकुमार राजनीति में शून्य हो चुके थे।

उनकी ही पार्टी भाजपा ने उन्हें तिरस्कृत कर बाहर कर दिया था। उस वक्त कांग्रेस ने उन्हें सहारा दिया। अब दोबारा वो उसी पार्टी की गोद में जाकर बैठ गए हैं। साढे चार साल तक कांग्रेस से विधायक रहने के बाद उनका इस प्रकार भागना निसंदेह निंदनीय है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *