उत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कांग्रेस छोड़ी, निर्दलीय ठोकेंगे ताल….

देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 : कांग्रेस कमेटी द्वारा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी होते ही पार्टी के बड़े सिपहसालारों का तेवर सख्त हो गया है बगावत का बिगुल फूंक दिया है मिल रही जानकारी के अनुसार लाल कुआं से कांग्रेसके कद्दावर नेता हरीश चंद्र दुर्गापाल ने अपना इस्तीफा दे दिया है।

काग्रेंस के बरिष्ठ नेता एंव पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल से आशीर्वाद लेने पहुंची लालकुआ विधानसभा सीट से काग्रेंस की महिला उम्मीदवार संध्या डालाकोटी को पूर्व कैबिनेट मंत्री दुर्गापाल और बरिष्ठ नेता हरेंद्र बोरा के समर्थकों ने आवास के मुख्य गेट में रोककर जमकर डालाकोटी का विरोध किया।

जिसके बाद मिलने की जिद्द पर अड़ी महिला काग्रेस प्रत्याशी संध्या डालाकोटी लगभग एक घंटे तक पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल के मुख्य द्वार के समक्ष धरने में बैठी रही।बताते चलें कि हल्दूचौड़ स्थित पूर्व केबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल आवास पर आकर उनसे आशीर्वाद लेने पहुंची काग्रेंस की प्रत्याशी संध्या डालाकोटी पूर्व मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल से मिलने की जिद्द को लेकर उनके आवास के बाहर धरने पर बैठ गयी।

जिसके बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल से मिलने की जिद करने लगी जबकि भीतर से दुर्गापाल समर्थक कांग्रेस के खिलाफ नारे लगाते रहे इसके बाद उन्होंने पूर्व मंत्री दुर्गापाल के आवास में लगा कांग्रेस का झंडा भी उतार दिया आक्रोशित समर्थकों के उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी कर रहे थे तथा दुर्गापाल को निर्दलीय प्रत्याशी बता रहे थे।

इसी दौरान दुर्गापाल ने हाथों में माइक लेकर जब अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी छोड़ने का ऐलान किया तो इसके बाद कांग्रेस की अधिकृत प्रत्याशी संध्या डालाकोटी अपने समर्थकों के साथ धरना समाप्त कर लौट गई।इस दौरान संध्या डालाकोटी ने कहा कि मुझे काग्रेंस कामेटी ने टिकट दिया है जिस पर आज बरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल से आशीर्वाद लेने पहुंची थी लेकिन उन्हें गेट रोकदिया उन्होंने कहा आज एक महिला का इस तरह से अपमान हुआ इस लालकुआ कि जनता बरदाश्त नही करेगी।

ताजा घटनाक्रम के अनुसार लाल कुआं से कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया है उनके साथ सैकड़ों समर्थकों ने भी पार्टी की सदस्यता छोड़ दी है दुर्गापाल ने कहा हम आपस में विचार-विमर्श करके जनता के आशीर्वाद से आगे की क्या रणनीति होगी इस पर फैसला लेंगे।

नैनीताल जनपद की लाल कुआं विधानसभा सीट उत्तराखंड की सियासत में काफी मायने रखती है लेकिन टिकट बंटवारे के बाद समीकरण बदलने लगे हैं अब देखना यह है कि इस विद्रोह से कितना नुकसान हो सकता है यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *