तीरथ सिंह रावत की टीम में 11 नए चेहरे होंगे शामिल,क्या पुराने के कतरे जाएंगे पर

देहरादून । उत्तराखंड में सियासी घमासान के बीच बुधवार को तीरथ सिंह रावत ने सीएम पद की शपथ ले चुके हैं।

तो वहीं अब मुख्यमंत्री के ताजपोशी के बाद सबकी निगाहें तीरथ सिंह रावत की टीम  11 पर टीकी हैै। टीम 11 में किस नए चेहरे को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी और किन पुराने मंत्रियों की मंत्रिमंडल से छुट्टी हो सकती है।

तो ऐसे में कयास लगाएं जा रहे है कि एक दो दिन में तीरथ कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। वहीं सत्ता के समीकरण के बदलने के बाद किन मंत्रियों का कद बढ़ेगा और किसके हाथ निराशा हाथ लगेगी।

माना जा रहा कि तीरथ सिंह रावत पहला शॉट पूरा खेलेंगे ओर टीम 11 का एलान करेंगे। जिससे एक बात तो साफ हो जाती है कि तीन नए चेहरे मंत्रिमंडल में देखने को मिलेगी।

अब देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा कि क्या पुराने मंत्रियों में किसका वजन कम होगा और किसका कद बढेगा।

प्रेमचंद अग्रवाल बनेंगे मंत्री !

इस सबके बीच इस बात के भी कयास बढ़ गए है कि विधान सभा अध्यक्ष को भी मंत्री पद मिल सकता है। हालांकि वे मंत्री पद के लिए कई बार पार्टी स्तर पर अपनी इक्षा जता चुके है।

मदन कौशिक पर बड़ा संकट!

हरिद्वार महाकुंभ के पहले शाही स्नान पर स्थानीय विधायक और अभी तक शहरी विकास मंत्री की जिम्मेदारी निभा रहे मदन गायब दिखे। मदन कौशिक बताया जा रहा है कि दिल्ली में है, तो क्या मदन कौशिक दिल्ली में अपने मंत्री पद को लेकर जुगत कर रहे है।

पहले शाही स्नान पर संतो के आशीर्वाद को छोड़ मदन की
दिल्ली दौड़ कुछ इसी ओर इशारा कर रही है।

इसके अलावा तीरथ को खंडूरी गुट का माना जाता है और खंडूरी और मदन का राजनीतिक प्रेम जग जाहिर है।

पूर्व में ‘खंडूरी है जरूरी’ नारे में सेंध लगाने का अगर किसी को जिम्मेदार माना जाता है तो उसमे मदन कौशिक पर सभी शक करते है।

 

तीरथ की टीम 11 में कम से कम तीन तो नए चेहरे होने ही है।अब इन चेहरों में जिनका नाम गूंज रहा है उसमें प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, मुन्ना सिंह चौहान, खजांदास,

विधान सिंह चुफाल, बलवंत भौर्याल यही नही हरिद्वार से आदेश चौहान भी इस बार जोर लगते हुए दिखाई दे रहे है।

नयो चेहरों के साथ साथ पुराने चेहरों में भी फेरबदल की आशंका जताई जा रही है।

गढ़वाल ओर कुमाऊं पहाड़-मैदान ओर ठाकुर-ब्राह्मण सहित कोटे को ध्यान में रखते हुए तीरथ अपनी टीम 11 बनाएंगे। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत इस संबंध में पार्टी के केंद्रीय नेताओं से विमर्श के बाद ही मंत्रिमंडल के सदस्यों का एलान करेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *