मंगलौर पहुंचे डीजीपी अशोक कुमार-विधायक प्रदीप बत्रा ने अपराध और सीपीयू को लेकर दिए यह सुझाव……

रूडकी। मंगलौर कोतवाली पहुंचे प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने जनता संवाद में भाग लिया और जन संवाद में आए लोगों की समस्याओं को गंभीरता से सुना। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने अपराध और सीपीयू आदि की समस्या डीजीपी को बताई।

मंगलौर पहुंचे डीजीपी अशोक कुमार के सामने विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि नगर के नए क्षेत्रों में अपराध लगातार बढ़ रहा है जिसके लिए पुलिस को योजना बनानी होगी आए दिन चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है जिस पर लगाम लगना जरूरी है इसके साथ ही विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि सीपीयू वाहन चेकिंग के नाम पर लोगों को परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि सीपीयू की ड्यूटी हाईवे पर होनी चाहिए और बेमतलब लोगों को परेशान ना करें यह ध्यान रखना चाहिए।

कांग्रेस विधायक फुरकान अली ने सीपीयू द्वारा वाहनों के चालान काटे जाने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि इसका और सरल समाधान निकालने का सुझाव दिया। विधायक फुरकान ने पुलिस द्वारा फ़र्ज़ी केस दर्ज करने पर भी कड़ी आपत्ति दर्ज कराई। इस दौरान भगवानपुर से कांग्रेस विधायक ममता राकेश ने कहा कि भगवानपुर की सीमा से आसानी से बाहरी लोग प्रवेश कर जाते हैं बाहरी लोगों का सत्त्यापन भी नहीं हो पाता है लोग आते हैं आसानी से काम करके चले जाते हैं।ममता राकेश ने कहा कि सीपीयू दस दस हज़ार के चालान तक काट देती है जिसे भुगतने में काफी परेशानी होती है।

 

इस मामले को पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने गंभीरता से लेते हुए पुलिस को केवल दो हज़ार तक का चालान करने के आदेश दिए उन्होंने पुलिस को चालान के बारे में नए नियमों से भी अवगत कराया। इस दौरान मंगलौर से कांग्रेस विधायक काज़ी निजामुद्दीन ने ओमेगा कंपनी की घटना के साथ साथ मंगलौर में गैस ब्लास्ट में हादसे की याद दिलाते हुए दमकल की गाड़ी की मुहैया कराने की मांग की। जिस पर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने फिलहाल रूडकी से दमकल की एक गाड़ी मंगलौर में रखने के निर्देश दिए। काज़ी ने कहा कि कोतवाली और पुलिस चौकी में एक जिम लगाने प्रसात्व भी दिया। जिस पर अशोक कुमार ने कहा कि जिम के लिए पुलिस की पहल शुरू हो जाएगी। जनसंवाद में पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के नेता ने भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल को गन्ने की समस्या को प्रदेश सरकार और मूख्यमंत्री को भी अवगत कराएं।

 

इस दौरान मूख्यमंत्री के सलाहकार ठाकुर नरेंद्र सिंह ने भी अपने सुझाव दिए।इस दौरान एस एस पी सैंथिल अबुदई कृष्ण राज एस ने कहा कि पुलिस नशे के खिलाफ लगातार काम कर रही है पुलिस को नशे के मामले में काफी सफलता भी मिली है। नशा प्रव्रत्ति किसी भी सूरत में बढ़ने नहीं दी जाएगी नशे के कारोबार को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा। इस दौरान पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि टिहरी में नशे और ट्रैफिक की बात होती है लेकिन आज मंगलौर में हत्त्या लूट जैसी घटना पर लगाम लगाने में उत्तराखंड पुलिस कामियाब रही है। अच्छी बात ये है कि किसी भी तरह का कोई अपराध नहीं है मंगलौर भगवानपुर रूडकी क्षेत्र में बड़ा अपराध नहीं है।जो भी जनता के मुद्दे आये हैं उनकी जांच कराई जाएगी। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि नशे को रोकने के लिए सभी का सहयोग चाहिए अगर कहीं भी पुलिस की कमी लगती है उस के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस महानिदेशक ने एस एस पी से 15 दिन के अंदर बढ़ते सड़क हादसों की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।हैलमेट का चालान बीस प्रतिशत है। मोबाइल फोन पर बात करने और स्टंट मारने वालों,शराब पीकर गाड़ी चलाने पर सख्त कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि आज से फायर दमकल की गाड़ी मंगलौर में मिले। ढंडेरा ,रायपुर, बसवाखेड़ी पुलिस चौकी खोली जाएंगी । अशोक कुमार ने कहा कि अगर किसानों के भुगतान को लेकर मील प्रबन्धन ने धोखाधड़ी की है तो उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गन्ना भुगतान का मामला मूख्यमंत्री और सरकार देख रही है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *