अब आपके लिए ये बेहतरीन मौका आसान हुआ घर बनाने का सपना, सरिया के दामों मे आई भारी गिरावट…..

देहरादून: अगर आप मकान बनाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए ये बेहतरीन मौका है. क्योंकि मौजूदा समय मे सरिया और सीमेंट के दाम तेजी से कम हुए हैंदिल्ली: हर एक इंसान का अपना एक सपना होता है और वह सपना है अपने आशियाने का।

लेकिन आज के दौर मे महंगाई की रफ्तार मे इस सपने को पंख लगाना सामान्य इंसान के लिए नामुमकिन तो नहीं लेकिन मुश्किल जरुर है. लेकिन जो खबर हम आपको बताने जा रहे है. वो जरूर आपके चेहरे पर मुस्कान ला देगा. ये खबर है बिल्डिंग मटेरियल की कीमत मे गिरावट की।

अगर आप मकान बनाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए ये बेहतरीन मौका है. क्योंकि मौजूदा समय मे सरिया और सीमेंट के दाम तेजी से कम हुए हैं. वैसे तो अलग- अलग शहरों मे सरिया की कीमतें अलग- अलग होती है. लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक फिलहाल, जिस रेट में सरिया मिल रहा है वो बीते साल के मुकाबले बेहद कम है.भारत के अलग-अलग शहरों में सरिया के रेट में बदलाव।

भारत के प्रमुख शहरों में सरिया के रेट में रोजाना आधार पर बदलाव देखने को मिलता है. आयरनमार्ट वेबसाइट पर सरिया की कीमतों में होने वाले बदलाव की जानकारी प्राप्त की जा सकती है. इसके जरिए आप अपने शहर में सरिया के भाव का आसानी से पता कर सकते हैं. यहां ये ध्यान रखना जरूरी है कि यहा प्रति टन के हिसाब से सरिया की कीमतें बताई जाती है और इन पर सरकार द्वारा तय 18 फीसदी की दर से जीएसटी अलग से लागू होता है।

सरिया की कीमतों में गिरावट से मकान बनाना हुआ आसान।
घर बनाते समय सरिया की मांग के बदलते भाव का प्रभाव भी देखना जरूरी होता है. हाल ही में कई शहरों में सरिया की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. इसके कारण सरिया खरीदने पर खर्च कम हो गया है और घर बनवाने का खर्चा भी कम हो गया है. मौसम के बदलने का भी प्रभाव हो सकता है, क्योंकि मौसम के साथ यह मटेरियल की उपलब्धता पर असर डालता है. इसलिए, वर्तमान में सरिया की कीमतों में गिरावट का लाभ उठाना समय के माध्यम से संभव है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *