लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी पर लगेंगी मोहर, नई दिल्ली में कांग्रेस का मंथन स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आज……

दिल्ली: प्रत्याशी के नाम फाइनल कर केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेजा जाएगा। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भक्त चरण दास की अध्यक्षता में होगे बैठक। बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा समेत एक ओर सदस्य होगा शामिल।

लोकसभा चुनाव के टिकट बंटवारे को लेकर दिल्ली में आज उत्तराखंड कांग्रेस की स्क्रीन कमेटी की बैठक होगी। बैठक में स्क्रीन कमेटी के अलावा प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य मौजूद रहेंगे।

दोपहर 12 बजे बाद बैठक कभी भी शुरू होरी सकती है। उम्मीद की जा रही है कि आज राज्य स्तर पर दावेदारों के नाम फाइनल कर दिए जाएंगे। माना जा रहा है आज हर सीट पर 2-2 दावेदारों के नाम लॉक किए जाएंगे और यही पैनल सीईसी को भेजा जाएगा।कांग्रेस सीईसी की बैठक कल यानी 7 मार्च कओ होनी है।

ऐसे में उत्तराखंड के लिए उम्मीदवारों के नाम भी कल‌ ही तय होने की उम्मीद है। इसके बाद जब भी कांग्रेस अपनी पहली लिस्ट जारी करेगी उसमें उत्तराखंड के उम्मीदवारों का ऐलान भी हो सकता है। फिलहाल आज की बैठक पर सबकी निगाहें रहेंगी।

क्योंकि करीब 40 दावेदारों के नाम पहले से ही हैं और पिछली बैठक के बाद भी कुछ और नेताओं ने अपने लिए टिकट मांगा है हालांकि उन‌ नामों पर चर्चा होगी या नहीं ये अभी तक साफ नहीं‌ है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *