आज दिन सोमवार 21 दिसम्बर क्या कहतें हैं आपकी किस्मत के सितारें जानिए राशिफल ….

मेष::सामाजिक रूप से लोकप्रिय प्रसिद्धि और प्रसिद्धि में वृद्धि होने की संभावना है। व्यापार में लाभ होगा। विवाह के योग सफलतापूर्वक संपन्न होंगे। लेकिन दोपहर के भोजन के बाद आपकी सेहत बिगड़ सकती है। आप निवेश करने से पहले सोचेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ विरोध होगा, इसलिए मौन रखना उचित होगा। अन्य व्यक्तियों के जंगल में नहीं फंसने की गणेशजी सलाह देते हैं।

 

वृषभ::आपका स्वास्थ्य भी शारीरिक रूप से अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन में भी आपको ख़ुशी और संतुष्टि का अनुभव होगा। व्यवसाय में भी आपको प्रसिद्धि मिलेगी। आपके काम की सराहना होगी और शीर्ष अधिकारी आप पर खुश होंगे। मध्याह्न के बाद आप नए कार्य का आयोजन कर पाएंगे। व्यापार में लाभ होगा और पत्नी और पुत्र को भी लाभ होगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

 

 

मिथुन::प्रमोद संबंधित वस्तुओं को खरीदने में खर्च होने की अधिक संभावना है। व्यावसायिक क्षेत्र में वातावरण अच्छा रहेगा। मानसिक रूप से आज आप स्वस्थ रह पाएंगे। फिर भी, मध्याह्न भोजन के बाद शारीरिक और मानसिक स्थिति में अनुकूल बदलाव आएगा। उच्च अधिकारी भी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे। आज धन का अच्छा योग है। पारिवारिक जीवन में शांति और प्रसन्नता रहेगी।

 

कर्क:: वाणी पर नियंत्रण रखें। परिवार में कलह आपको शारीरिक और मानसिक बीमारी का कारण बनेगा। दोपहर के भोजन के बाद विदेश से समाचार प्राप्त होगा। संतान को लेकर चिंता रहेगी। आपके साथ उच्च अधिकारियों का व्यवहार आपके मन को आहत करेगा।

 

सिंह::स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आप प्रसन्न और प्रसन्न रहेंगे। मित्रों और रिश्तेदारों के साथ यात्रा करने की योजना बनाएंगे और सुखद प्रवास का आनंद भी ले पाएंगे। सामाजिक रूप से सम्मान मिलेगा। साझेदारों के साथ चर्चा सकारात्मक रहेगी। लंच के बाद आप मानसिक रूप से तनावमुक्त महसूस करेंगे। क्रोध की भावना अधिक रहेगी। पारिवारिक बहस से बचने के लिए वाणी पर संयम बरतें। अत्यधिक व्यय से आर्थिक कष्ट होगा। आंतरिक शांति के लिए भगवान भक्ति और आध्यात्मिकता सहायक होंगे।

 

कन्या::आज आपके स्वभाव में कुछ अधिक संवेदनशीलता रहेगी। कार्य सफलता से मानसिकरुप से आप प्रफुल्लित रहेंगे। यश और प्रसिद्धि भी बढ़ेगी। मायके से शुभ समाचार मिलेगा। आप शारीरिक और मानसिक रूप से प्रसन्नता महसूस करेंगे। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। आज आपके प्रत्येक कार्य में मनोबल और आत्मविश्वास थूकता हुआ दिखाई देगा। प्रवासन और पर्यटन की संभावना अधिक है।

 

तुला::विचारों में त्वरित बदलाव से आप मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं रह पाएंगे। इसलिए, हम शायद यात्रा को स्थगित कर देंगे। आकस्मिक खर्च के योग हैं। मध्याह्न के बाद काम करें – सफलता मिलने के बाद आप मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे। आज आपको प्रसिद्धि और प्रसिद्धि मिलेगी। आज पेशेवर क्षेत्र में आपको सहकर्मियों से अच्छा सहयोग मिलेगा। पारिवारिक वातावरण आनंदमय रहेगा।

 

वृश्चिक::अगर आप प्रकृति से हटकर जिद्दी हैं, तो कई समस्याएं हल हो जाएंगी। नए कपड़ों और सौंदर्य प्रसाधनों के पीछे धन अधिक होने की संभावना है। वित्तीय योजना बनाना आसान होगा। दोपहर के भोजन के बाद वैचारिक स्थिरता नहीं होगी। नए काम शुरू करना आज आपके हित में नहीं रहेगा।

 

धनु::परिवार के सदस्यों के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन होगा। अल्प प्रवास का योग है। मित्रों और परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। मध्याह्न भोजन के बाद आप शारीरिक और मानसिक रूप से चिंतित महसूस करेंगे। आप सौंदर्य प्रसाधन, घर की सजावट और मनोरंजन खरीदने में सक्षम होंगे। अचल संपत्ति के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर या मुहर लगाते समय सावधानी बरतें।

 

मकर::आज ज्यादा बहस न करें, यह आपके हित में होगा। धार्मिक कार्यों और पूजा-पाठ के पीछे धन खर्च हो सकता है। आवाज को संयमित रखें ताकि परिवार के सदस्यों के साथ किसी तरह की अनबन न हो। लंच के बाद आपका मन प्रफुल्लित महसूस करेगा। शारीरिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। भाग्य में वृद्धि की संभावना है। अल्प प्रवास या पर्यटन की भी संभावना है। किसी प्रियजन के साथ सुलह मन को प्रसन्न करेगी।

 

कुंभ::किसी भी नकारात्मक भावनाओं को महत्व न देकर मानसिक रूप से स्वस्थ रहने की कोशिश करना। शारीरिक प्रसन्नता और मानसिक प्रसन्नता दिन भर बनी रहेगी। मध्याह्न भोजन के बाद आप धार्मिक कार्यों की ओर आकर्षित होंगे। छात्रों को पढ़ने-लिखने में अनुकूलता रहेगी। गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। धन लाभ होने की भी संभावना है।

 

मीन::वाणी और क्रोध पर संयम रखें। अचानक यह सावधानी से आगे बढ़ेगा और दोपहर के भोजन के बाद शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। आपका मन विशेष रूप से धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों की ओर झुका रहेगा। मित्रों से उपहार प्राप्त होगा। पारिवारिक वातावरण में आनंद बना रहेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *