आज दिन बुधवार 16 दिसंबर क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे जानिए राशिफल …..

मेष::ख़याली पुलाव पकाने में वक़्त ज़ाया न करें। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। आपकी ग़ैर यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। परिवार में आप एक संधि कराने वाले दूत का दायित्व निभाएंगे। सबकी परेशानियों पर ग़ौर करें, जिससे समस्याओं पर समय रहते क़ाबू पाया जा सके। आज आप कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। दफ़्तर में आपको पता लग सकता है कि जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअसल आपका शुभचिंतक है। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे।

 

वृषभ::आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आज आप पूरा दिन एन्जॉय करेंगे। परिवार के साथ किसी अच्छी जगह पर घूमने जा सकते हैं। वहां एक साथ मिलकर लंच करने से खुशी दोगुनी हो जायेगी। आज जीवनसाथी से अपने मन की बातों को साझा करेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। बैंक कर्मियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आपके प्रमोशन होने के चांस बन रहे हैं। छात्रों से भी पूरा सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। श्री गणेश को प्रणाम करें, दिन अच्छा रहेगा।

 

मिथुन::अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। अपने प्रिय को आज निराश न करें क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बकने के लिए अपने आँख-कान खुले रखें।

 

कर्क::अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। अपने प्रिय को आज निराश न करें क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बकने के लिए अपने आँख-कान खुले रखें। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है।

 

सिंह::आज शुरुआती समय अच्छा रहेगा। आपको बिज़नेस बढ़ाने के नए तरीके सुझेंगे। किसी करीबी से इस बारे में राय भी ले सकते हैं। छात्रों के लिए भी दिन ठीक बना रहेगा, लेकिन शाम होते- होते आपको अगले दिन की चिंता सताने लगेगी। आपको इससे बचने के लिये अपने कामों की एक लिस्ट बना लेनी चाहिए। इससे आपकी परेशानी बहुत हद तक दूर हो जाएगी। शाम के समय कोई धार्मिक पुस्तक पढ़े, चिंताए दूर होंगी।

 

कन्या::घर में किसी भी तरह का बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय लें, नहीं तो वे आपसे नाख़ुश और नाराज़ हो सकते हैं। इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक साबित होगा। आपका आत्मविश्वास आपकी पेशेवर ज़िंदगी में ख़ास असर छोड़ेगा। यह दूसरों को आपका नज़रिया समझाने और उनकी मदद हासिल करने में कारगर रहेगा।

 

तुला::व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी। लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की ग़लती न करें। अपनी ज़िंदगी और सेहत का सम्मान करें। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। बुज़ुर्ग और परिवार के सदस्य स्नेह देंगे और ख़याल रखेंगे। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक़ सहयोग नहीं मिलेगा; लेकिन धैर्य का दामन थामे रहें। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा।

 

वृश्चिक::आज आपको धैर्य बनाकर रखने की आवश्यकता है। धैर्य से आज आपके सारे काम बनते नजर आयेंगे। आर्थिक स्थिति भी बेहतर बनी रहेगी। जीवनसाथी से अपने कामों में सहयोग मिलेगा। बच्चों की खुशी देखकर खुद भी खुश होंगे। बिजनेस में सफलता मिलने के चांस हैं। छात्रों को बेहतर प्रदर्शन पर छात्रवृत्ति मिल सकती है। दोस्तों को छोटी-सी ट्रिट भी दे सकतें। बेसन के लड्डू मन्दिर में चढ़ाएं, सफलता निश्चित है।

 

धनु::ध्यान से सुकून मिलेगा। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें। समय, कामकाज, पैसा, यार-दोस्त, नाते-रिश्ते सब एक ओर और आपका प्यार एक तरफ़, दोनों आपस में खोए हुए कुछ ऐसा मिज़ाज रहेगा आपका आज। सहकर्मियों के साथ काम करते वक़्त युक्ति और चतुरता की ज़रूरत होगी। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें।

 

मकर::आज आप अपने काम को लेकर थोड़े मायूस हो सकते हैं। आपका एक काम पूरा होते-होते दूसरा काम भी तुंरत आ जायेगा, जिसके चलते आप अपने लिये टाइम मुश्किल से निकाल पायेंगे। परिवार के साथ डीनर में देरी हो सकती है। बेहतर होगा अपने काम की रूपरेखा समय के अनुसार बनाकर चलें और दूसरों से अपना व्यवहार ठीक रखें, ताकि अपने काम में आपको उनकी मदद मिल सके। किसी छोटी बच्ची का आशीर्वाद लें, आपके काम धीरे-धीरे करके बनने लगेंगे।

 

कुंभ::निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। दोस्त और पारिवारिक मित्र आपका उत्साह बढ़ाएंगे। आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं।

 

मीन::आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। क़रीबी दोस्त और साझीदार नाराज़ होकर आपकी ज़िंदगी मुश्किल बना सकते हैं। आज आप ऐसे इंसान से मिल सकते हैं, जो आपको ख़ुद अपनी ज़िन्दगी से ज़्यादा चाहता होगा। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *