आज दिन शनिवार 5 दिसम्बर क्या कहतें हैं आपकी किस्मत के सितारें-जानिए राशिफल…..

मेष::आपके लिए आज का दिन मध्यम रहेगा। दांपत्य जीवन में तनाव बना रहेगा और जीवन साथी किसी बात को लेकर आप से नाराज हो सकता है। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपका परिवार आपके साथ हंसी-खुशी समय बताएगा। आप अपनी मां जी को भी खूब प्रेम करेंगे और परिवार वालों के साथ सुख-शांति की प्राप्ति होगी। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपका मन काम में लगेगा।

वृष::आपके लिए आज का दिन भागदौड़ से भरा रहने वाला है। आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा। आपके कामों में सफलता तो मिलेगी लेकिन विलंब से, जिससे आपको कभी खुशी कभी गम जैसी स्थिति महसूस होगी। परिवार के छोटों से संबंध मजबूत होंगे। उनके साथ समय बिताना आपको अच्छा लगेगा। आज किसी पुराने मित्र से भी बातचीत होगी जिससे पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी। काम के सिलसिले में दिनमान सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन में गलतफहमियां दूर होंगी। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा।

मिथुन::आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। धन की आवक होगी, जिससे आपको खुशी मिलेगी। परिवार के साथ समय बिता कर अच्छा महसूस करेंगे। आपके शादीशुदा जीवन में तनाव से मुक्ति रहेगी, जिससे आप खुश रहेंगे। कामों में सफलता मिलेगी। संतान से सुख मिलेगा।आपको संतुष्टि होगी। इनकम में बढ़ोतरी होगी।शिक्षा के मामले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। प्रेम जीवन के लिए दिनमान उम्मीद से ज्यादा अनुकूल है। अपने प्रिय के साथ अपना भविष्य देखेंगे।

कर्क:: आपके लिए आज के दिन अनुकूल रहेगा। आपके शादीशुदा जीवन में खुशियां रहेंगी और जीवन साथी और आपके बीच प्रेम और आकर्षण की बढ़ोतरी होगी। किसी नई संपत्ति को खरीदने का सौदा कर सकते हैं। विरोधियों पर आप भारी रहेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों को सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में आप खूब मेहनत करेंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी होगा। बिजनेस करने वाले लोगों को आज से लाभ मिलने के संकेत दिखते हैं।

सिंह::आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। आपकी सेहत कमजोर रहेगी। आपको सर्दी लग सकती है, इसलिए अपना ध्यान रखें क्योंकि इससे आपके काम भी विलंब से पूरे होंगे और मानसिक तनाव भी बढ़ेगा। आपके विरोधी प्रबल होंगे। मानसिक शांति की कमी होगी लेकिन आपकी इनकम थोड़ी ठीक रहेगी, जिससे आप थोड़ी राहत महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन के लिए दिनमान सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को दिल की बात कहने का मौका मिलेगा।

कन्या::आपके लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आपके द्वारा किए गए प्रयास रंग लाएंगे और आपकी मेहनत का फल आज आपको मिलेगा। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी और साथ काम करने वालों से आपको अच्छे सहयोग की प्राप्ति होगी, इसलिए इससे कार्य करने में आपको मजा भी आएगा और काम के सिलसिले में बेहद जबरदस्त नतीजे आपको हासिल होंगे। परिवार के बड़ों का प्रेम आपको मिलेगा। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए समय बढ़िया रहेगा और आपका प्रिय आपको खुश रखेगा। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में खुशी भरे पल आएंगे।

तुला::आपके लिए आज का दिन भागदौड़ से भरा रहने वाला है। आज आप बेवजह के कामों में व्यस्त रहेंगे, जिससे दिन कब बीतेगा, यह तो आपको पता नहीं चलेगा लेकिन आप थोड़े परेशान होंगे और मानसिक तनाव बढ़ेगा। परिवार के लोगों से आपको खुशी मिलेगी और परिवार का माहौल आपको संतुष्टि देगा। किसी तरह की यात्रा से बचने का प्रयास करें। परिवार के छोटो को कोई दिक्कत आ सकती है और आपकी किसी मित्र से आपकी कहासुनी हो सकती है। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को अपने बर्ताव को सुधारना होगा और प्रिय से अच्छे से पेश आना होगा।

वृश्चिक::आपके लिए आज का दिन मध्यम रहेगा। यदि फिजूल की बातों को अपने पर हावी होने से रोक कर रखेंगे तो आज के दिन को बढ़िया बना पाएंगे। खर्चे अधिक होंगे लेकिन आप उनसे घबराएंगे नहीं। इनकम भी ठीक-ठाक होगी।शरीर में सुस्ती या कमजोरी महसूस कर सकते हैं। परिवार के बड़ों का सम्मान करेंगे। काम के सिलसिले में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा। ट्रांसफर के योग भी बनने वाले हैं, इसलिए थोड़ा ध्यान दें। प्रेम जीवन जीने वालों को अच्छे नतीजे मिलेंगे और दांपत्य जीवन जीने वालों को भी आज अपने परिवार को अपने प्रिय के बारे में बताने का मौका मिलेगा।

धनु::आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। सेहत का ध्यान रखना जरूरी होगा। अपने बर्ताव पर नियंत्रण रखें और धार्मिक आचरण करें। किसी प्रकार के धन का निवेश करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। किसी शॉर्टकट के चक्कर में ना पड़ें, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा और और जीवन साथी की बातों पर ध्यान देंगे। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन कोई गिफ्ट देकर उनका मूड अच्छा करने के लिए बढ़िया रहने वाला है।

मकर::आज का दिन आपके लिए मध्यम रहेगा। आप यदि व्यापार करते हैं तो आपको उसमें सफलता मिलेगी और नौकरी करने वालों को ज्यादा मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन प्रेम और स्नेह से भरा रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को भी आज अच्छे नतीजे मिलेंगे। किसी बात को लेकर मन में दुविधा रहेगी इस दुविधा को दूर करने के लिए किसी से मन की बात शेयर करें।

कुंभ:: कार्यकुशलता और बुद्धिमानी के द्वारा अपने काम में बढ़िया नतीजा हासिल करेंगे। आपकी इनकम में भी जबरदस्त बढ़ोतरी होगी, जिससे आप हर्षित होंगे। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर है। दांपत्य जीवन जीने वालों को आज अच्छे नतीजे मिलेंगे। सेहत के प्रति लापरवाही ना बरतें।

मीन::आज का दिन आपके लिए भागदौड़ से भरा रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को खुशी मिलेगी और प्रिय से अच्छे समाचार मिलेंगे। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन थोड़ा सा तनावपूर्ण रह सकता है। काम के माहौल में आप खुद को ढालने में कामयाब होंगे, जिससे काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। परिवार का माहौल आप को नई खुशियां देगा। नई नौकरी पाने का मौका मिल सकता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *