आज दिसम्बर माह का पहला दिन-क्या कहतें हैं आपकी किस्मत के सितारें जानिए राशिफल ज्योतिषाचार्य पण्डित रजनीश से……

मेष: आपको नई जिम्मेदारी मिल सकती हैं। आज आप किसी को बिना मांगे सलाह न दें। ऑफिस में विवाद से बचें। अपने सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन ठीक नहीं है। कारोबारी स्थिति सामान्य रहेगी।

वृषभ::घरेलू जीवन में थोड़ी समस्या होगी। आज का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार के क्षेत्र में आपका प्रभाव रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कुंवारों के लिए रिश्ते की बात चल सकती है। जरूरी सूचना मिलेगीी। जिससे आप बेहद खुश रहेंगे।

मिथुन::युवाओं के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपके दिनचर्या में बदलाव आएगा। कारोबार में मुनाफा होने के योग बन रहे हैं। परिजनों से विचार करने के बाद ही कोई बड़ा निर्णय करें। सेहत सामान्य रहेगी। बेवजह के विवाद में नहीं पड़ना चाहिए। लंबित मामलों में कुछ सुधार होने की संभावना है।

कर्क::आज वाहन सतर्कता से चलाएं। आर्थिक स्थितियां सुधरेंगी। जीवनसाथी से विवाद हो सकता है। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। आज का दिन सामान्य रहेगा। मानसिक तनाव से मुक्ति मिल सकती है। आपके लिए कुछ नई चुनौतियां सामने आ सकती हैं। खर्चे बने रहेंगे।

सिंह::आपके लिए आज का दिन शुभ रहेगा। आज किस्मत आपको कुछ अच्छे मौके देगा। पारिवारिक मामलों को लेकर निर्णय लें सकते हैं। जीवन में खुशियाँ बरकरार रहेगी। माता-पिता के साथ रिश्ते अच्छे होगें। संतान पक्ष से संबंध खुशियों से भरा रहेगा। अपने खानपान का ध्यान रखें। बुजुर्गों के अनुभव का लाभ मिलेगा।

कन्या::सार्वजनिक कामों को करने में मित्रों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। अपनी सेहत का भी खास ख्याल रखें। आज समय अच्छा गुजरेगा, दिन आपके अनुकूल है। कुछ नई योजनाओं पर काम शुरू हो सकता है। कुछ पुराने काम भी बनेंगे। नए लोगों से मुलाकात और चर्चा आपके लिए फायदेमंद होगी।

तुला::छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। अपनी भावनाओं को खुल कर व्यक्त करने का समय है। आपका दिन मिला-जुला रहेगा। सबकी मदद करके चलना चाहिए। छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। परिवार में किसी बुजुर्ग की सेहत खराब रहेगी।

वृश्चिक::आपकी सकारात्मक सोच आपको नई दिशा देगी। अधिकतर कामों के पूरा हो जाने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज का दिन बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में दिन काफी अनुकूल रहेगा। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। परिजनों से आपसी तालमेल बेहतर बनेगा।

धनु::बिना वजह के कामों में आप समय नष्ट कर सकते हैं ।बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। लेनदेन के मामलों में सावधान रहें। आज कार्यों में विलंब होगा। हर काम को सफल बनाने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी होगी। बच्चों के साथ घूमने जाएं। बुजुर्गों का ख्याल रखें। आत्मविश्वास में कमी न होने दें।

मकर::आर्थिक लाभ की उम्मीद है। निवेश करने का प्लान बना सकते हैं। परिवार के साथ मनमुटाव हो सकता है। आप नए लोगों से मिल सकते हैं। आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप जिस भी काम को पूरा करना चाहेंगे, वह पूरा होगा। नए काम की शुरुआत या नई योजनाओं को लागू करने के लिए अच्छा समय है।

कुंभ::किसी जरूरी काम के पूरा हो जाने से मन प्रसन्न रहेगा। दफ्तर का वातावरण आपके मनोनुकूल रहेगा। स्वास्थ्य अच्छी बनी रहेगी। आज का दिन शानदार रहेगा। आपको किसी काम को लेकर सराहना मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा। कुछ लोगों को फील्ड से जुड़े कार्य में लाभ होगा।

मीन::आज का दिन आपके लिए काफी शानदार होगा। आगामी कुछ नई योजनाओं पर काम शुरू हो सकता है। अचल संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। आप काफी बचत कर पाएंगे। कुछ मामलों में विवाद भी हो सकते हैं। थोड़ा सोच-समझकर ही बोलें। परिवार के किसी सदस्य को कामयाबी मिलने के योग बन रहे हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *