अब टीवी देखना हुआ सस्ता! Tata Play के मंथली रिचार्ज में 100 रुपये की कटौती, जानिए नई रेट लिस्ट….

दिल्ली : टीवी देखना हुआ सस्ता! Tata Play के मंथली रिचार्ज में 100 रुपये की कटौती, जानिए नई रेट लिस्ट
Tata Play Recharge डायरेक्ट टू होम (DTH) सर्विस प्रोवाइडर कंपनी टाटा प्ले की तरफ से मंथली रिचार्ज पैक को किफायता बनाने का ऐलान किया है जिससे मौजूदा रिचार्ज पैक को 100 रुपये तक कम किया जाएगा। आइए जानते हैं कैसे ?

Tata Play Recharge Pack: टाटा प्ले (Tata Play) की तरफ से चैनल पैक की कीमत में कटौती का ऐलान किया है। बता दें कि Tata Play को पहले तक टाटा स्काई (Tata Sky) के नाम से जाना जाता था, जिसका नाम हाल ही में बदलकर टाटा प्ले कर दिया गया है। टाटा प्ले की तरफ से अपने रिचार्ज पैक को ज्यादा किफायती बनाने का ऐलान किया है। इसके लिए कंपनी की तरफ से कीमत में कटौती की जाएगी। हालांकि कीमत में कटौती का फायदा चुनिंदा यूजर्स को ही मिलेगा

30 से 100 रुपये की होगी बचत
टाटा प्ले ने मंथली चैनल पैक की कीमत में कटौती की है, जिससे यूजर्स मंथली बेसिस पर 30 से 100 रुपये की बचत कर पाएंगे। कंपनी की मानें, तो यूजर्स के लिए रिचार्ज पैक की कीमत में बदलाव यूजेस हिस्ट्री के आधार पर किया जाएगा। यूजर्स के पैक से उन चैनल को हटा दिया जाएगा, जिसका यूजर्स कम इस्तेमाल करते हैं। इस तरह यूजर्स के मंथली रिचार्ज को कम किया जा सकेगा। मतलब कंपनी यूजर्स से उन्हीं चैनल के पैसे लेगी, जिसे आप देखना पसंद करते हैं। मौजूदा दौर में यूजर्स अपनी तरफ से पैक के चैनल को नहीं हटा सकता है। टाटा प्ले का भारत में बड़ा यूजर बेस मौजूद है। मौजूदा वक्त में टाटा प्ले के करीब 19 मिलियन यानी 1.9 करोड़ से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं।

टाटा प्ले ने रिचार्ज पैक की कीमत में उस वक्त कटौती की है, जब दूसरे सर्विस प्रोवाइडर औसत रेवेन्यू पर यूजर्स (ARPU) में बढ़ोतरी कर रही है। टाटा प्ले ने कुछ वक्त पहले ही ओवर द टॉप (OTT) कंटेंट को अपने प्लेटफॉर्म के साथ जोड़ा है। दरअसल कंपनी अपने यूजर्स के लिए चैनल बुके और पैक की लागत कर रही है। जिससे यूजर्स को ओटीट कंटेंट का लुत्फ मिल सके।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *