युवाओं के लिए केंद्रीय विद्यालय ने निकाली बम्पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन…..

दिल्ली : केंद्रीय विद्यालय युवाओं के लिए रोजगार का बेहतरीन मौका लेकर आई है। युवा इस योजना का लाभ उठा कर नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। केंद्रीय विद्यालय समिति ने युवाओं के लिए बम्पर भर्ती का मौका निकाला है। जिसके लिए युवा आवेदन कर सकते हैं। केंद्रीय विद्यालय समिति ने 29000 रिक्तियां निकाली है।

केंद्रीय विद्यालय समिति ने युवाओं को रोजगार देने के लिए 29000 से अधिक पदों की भर्तियां निकाली है। इन भर्तियों में Peon, Clerk, Computer Teacher, Computer Instructor, Counseller,माली, गॉर्ड जैसे पदों के लिए कई भर्तियां निकाली है। केंद्रीय विद्यालय समिति ने इन पदों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। आवेदन करने की तारीख 11 मार्च से शुरू हो गई है और अंतिम तारीख को लेकर अभी तारीख फाइनल नहीं की गई है।

केंद्रीय विद्यालय आवेदन फॉर्म शुल्क
केंद्रीय विद्यालय भर्ती (Kendriya Vidyalaya Recruitment) ने 29000 से अधिक पदों के लिए भर्तियां निकाली है। इस पदों के लिए कई श्रेणी के उम्मीदवार आवेदन फॉर्म शुल्क जमा कर आवेदन को भर सकते हैं। बता दें केंद्रीय विद्यालय (Kendriya Vidyalaya) ने जनरल, ST, SC, OBC के लिए आवेदन शुल्क शून्य रखा है।

केंद्रीय विद्यालय आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता
केंद्रीय विद्यालय भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आयु सिमा निर्धारित की गई है। केंद्रीय विद्यालय भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 50 वर्ष तक रखी गई है। केंद्रीय विद्यालय आवेदन के लिए शैक्षिक योग्यता 10 वीं 12 वीं पास होना चाहिए।

KVS भर्ती 2022 ऑनलाइन आवेदन करें
KVS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
होम पेज पर ही “केवीएस के लिए ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें।

फ़ोन नंबर का उपयोग करके पहले स्वयं को पंजीकृत करें।
अब, पंजीकरण विवरण का उपयोग करके लॉग इन करें।
आधिकारिक दस्तावेजों के अनुसार आवेदन पत्र भरें।
अब, आवेदन पत्र जमा करें।
अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
संदर्भ के लिए आवेदन रसीद को प्रिंट करना न भूलें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *