उत्तराखंड में हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय ने 233 शैक्षणिक पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए, ऐसे करें आवेदन….

श्रीनगर गढ़वाल : उत्तराखंड के हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय (HNBGU) ने शैक्षणिक पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। गढ़वाल विश्वविद्यालय की ओर से प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई हैं। आवेदन पत्र पहले ही जारी किए जा चुके हैं और विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इच्छुक उम्मीदवार इस लेख में रिक्ति विवरण की जांच कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 17 दिसंबर, 2021 है।

एचएनबीजीयू यानी हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय ने आधिकारिक अधिसूचना में कहा, विश्वविद्यालय के विभिन्न नियमित और सीमित कार्यकाल के शैक्षणिक पदों पर नियुक्ति के लिए निर्धारित आवेदन पत्र में योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। महत्वपूर्ण तिथियों और पात्रता की जांच यहां की जा सकती है।

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 17 दिसंबर, 2021 है।

उम्मीदवारों को 24 दिसंबर, 2021 तक आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी जमा करनी चाहिए।

एचएनबीजीयू भर्ती 2021 रिक्तियों का विवरण

प्रोफेसर के लिए : 33 पद

एसोसिएट प्रोफेसर के लिए : 66 पद

असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए : 124 पद

यूजीसी के नियमानुसार होगी भर्ती

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय ने दिनांक 11 अक्तूबर, 2021 को अपनी आधिकारिक अधिसूचना में कहा था, शैक्षणिक पदों के लिए आवश्यक योग्यता और अनुभव, यूजीसी के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में शिक्षकों और अन्य शैक्षणिक कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए न्यूनतम योग्यता और उच्च शिक्षा में मानकों के रखरखाव के लिए उपायों- 2018 तथा इसके बाद के संशोधनों के लिए यूजीसी के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में शिक्षकों और अन्य शैक्षणिक कर्मचारियों की नियुक्ति और उच्च शिक्षा में मानकों के रखरखाव के लिए अन्य मानदंड 2021 के नियमों के अनुसार होगा।

HNBGU भर्ती 2021 में ऐसे करें आवेदन-

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://www.hnbgu.ac.in पर जाएं।

होम पेज पर डी = भर्ती / रिक्ति अनुभाग के लिए देखें।

दूसरे पेज पर री-डायरेक्ट होने के बाद, उम्मीदवार भर्ती लिंक देख सकेंगे।

फॉर्म डाउनलोड करें, विवरण भरें और वहां बताए गए पते पर भेजें।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि भविष्य के संदर्भ के लिए भरे हुए आवेदन पत्र की एक प्रति अपने पास रखें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *