उत्तराखंड में शिक्षा विभाग के भी गजब हाल, मंत्री की मनाही के बावजूद प्रकोष्ठ में ट्रासफर शिक्षकों अधिकारियों ने दी तैनाती…..

देहरादून : उत्तराखंड के शिक्षा महकमे के भी गजब हाल हैं मंत्री भले ही मना करते रहे लेकिन शिक्षा विभाग के शिक्षा अधिकारी और शिक्षक देहरादून आने के लिए कितने बेताब थे कि मंत्री भले ही मना करते रहे लेकिन शिक्षकों ने प्रकोष्ठ में तैनाती दे दी।

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की मनाही के बावजूद शिक्षा प्रकोष्ठ में ज्वाइन कर चुके अधिकारी और शिक्षक फंस गए। खासकर दूसरे जिलों आकर ज्वाइन करने वालों के सामने संकट है। मंत्री एससीईआरटी से बाहर के अधिकारी-कर्मचारियों को प्रकोष्ठ में रखने के कतई पक्ष में नहीं है। इस बाबत वो दो रोज पहले ही शिक्षा सचिव बीवीआरसी पुरूषोत्तम को कड़े निर्देश भी दे चुके हैं। नियुक्तियां निरस्त होने पर इन सभी को दोबारा अपने मूल पर पर लौटना होगा।

शिक्षा मंत्री ने फिर कहा कि दूसरे स्थान से अधिकारी-शिक्षक को बुलाए जाने से उसके मूल स्थान पर भी काम काज प्रभावित हो जाएगा। इस मामले में मंगलवार को कार्रवाई होने की उम्मीद की जा रही है। मालूम हो कि शिक्षा विभाग ने नई शिक्षा नीति को लागू करने के लिए शिक्षा विभाग एक नया प्रकोष्ठ बनाने के लिए सरकार से अनुमति मांगी है।

लेकिन अनुमति मिलने पहले ही इस प्रकोष्ठ में 13 अधिकारी, शिक्षक कर्मचारी नियुक्त कर दिए। इसमें आठ लोग पौड़ृी, नैनीताल, चमोली, अल्मोड़ा, टिहरी में कार्यरत हैं। ज्वाइन कर चुके एक अधिकारी ने बताया कि महानिदेशालय की ओर से प्रकोष्ठ में ज्वाइन करने के आदेश् किए गए थे। उसके तहत ज्वाइन कर लिया गया है। अब जिस प्रकार शिक्षा मंत्री इससे सहमत नहीं है, नए आदेश के अनुसार आगे कार्यवाही की जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *