उत्तराखंड में 2 से खुलेंगे सरकारी स्कूल, निजी और केंद्रीय विद्यालय कर रहे SOP का इंतज़ार…

देहरादून : उत्तराखंड सरकार की ओर से 2 अगस्त से छठी से 12वीं कक्षा तक के स्कूल खोलने की अनुमति मिलने के बाद प्रदेश भर में स्कूलों को खोलने को लेकर तैयारी शुरू हो गई है कैबिनेट के फैसले को अमल में लाने के लिए सरकारी स्कूलों में 2 अगस्त से भौतिक रूप से पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

हालांकि निजी स्कूलों के खुलने की तिथि अभी स्पष्ट नहीं है इसके लिए अधिकांश निजी स्कूल प्रबंधन शासन की तरफ से जारी होने वाली s.o.p. का इंतजार कर रहे हैं निजी स्कूलों के प्रबंधन का कहना है कि एस ओ पी जारी होने के बाद ही स्कूल खोलने की तिथि तय करेंगे इसके अलावा आवासीय विद्यालय sop का इंतजार कर रहे हैं इस संबंध में शासन में निजी स्कूलों के संचालकों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी है उसके बाद  स्कूल संचालन के लिए एस ओ पी जारी हो सकती है।

देहरादून के मुख्य शिक्षा अधिकारी मुकुल कुमार सती ने बताया कि पिछले दिनों शासन में हुई बैठक के अनुसार स्कूल खोलने से पहले हर कक्षा के साथ पूरे परिसर को सैनिटाइज करने का आदेश दिया गया है बिना मास्को थर्मल स्क्रीनिंग के किसी भी छात्र शिक्षक और कर्मचारी को स्कूल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा स्कूल में साफ सफाई का ध्यान रखने के साथ-साथ सैनिटाइजर की व्यवस्था अनिवार्य रूप से करनी होगी वहीं केंद्रीय विद्यालय भी एस ओ पी जारी होने के बाद ही खुलेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *