अब CBSE 10वीं-12वीं के टर्म-2 की परीक्षा से पहले पेरेंट्स और स्टूडेंट्स ने रखी ये मांग, जानिए बोर्ड ने मांग को लेकर क्या कहा….

दिल्ली न्यूज़ : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की तरफ से 10वीं-12वीं की टर्म-2 की परीक्षाएं 26 अप्रैल से आयोजित की जाएंगी. इसको लेकर बोर्ड की तरफ से तैयारियां पूरी कर ली गई है. वहीं, परीक्षा का एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है. लेकिन इसी बीच एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है. 10वीं-12वीं के छात्र और पेरेंट्स बोर्ड से होम सेंटर की मांग कर रहे हैं।

छात्र और पेरेंट्स का कहना है कि जिस तरह से पांच राज्यों में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. उसे देखते हुए एहतियात बरतना जरूरी हो गया है. ऐसे में दिल्ली एनसीआर के पेरेंट्स ने होम सेंटर की मांग की है।

नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर दिल्ली के रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि उनके बेटे का इस साल कक्षा 12 का एग्जाम है. ऐसे में बोर्ड परीक्षाएं गृह केंद्रों में होनी चाहिए जैसे कि प्री-बोर्ड परीक्षा आयोजित की गई थी।

उन्होंने कहा कि भले ही उनके बेटे को टीके के दोनों डोज़ लगे हैं, लेकिन उन्हें डर है कि अगर उनका बेटा कोविड -19 से संक्रमित हो जाता है, तो उनका पूरा परिवार भी संक्रमित हो सकता है. ऐसा ही कई और पेरेंट्स का कहना है।

हालांकि, बोर्ड की तरफ से अभी होम सेंटर बनाने को लेकर कोई बयान नहीं दिया गया है. वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि बोर्ड शायद ही होम सेंटर्स बनाए. हालांकि कोरोना से स्थिति खराब होने पर बीच भले ही होम सेंटर बनाया जा सकता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *