उत्तराखंड में इन शिक्षकों की दीवाली फीकी ही रहेगी अब इन्होंने शीघ्र बजट जारी कराने की मांग…

देहरादून : शिक्षा में कार्यरत प्रदेश के हजारों शिक्षकों को माह अक्टूबर का वेतन नहीं मिल पाया । समग्र शिक्षा का बजट समाप्त होने के कारण यह स्थिति आई है । जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ उत्तराखंड के निवर्तमान प्रदेश कोषाध्यक्ष सतीश घिल्डियाल ने एक माह पूर्व ही वित्त नियंत्रक विद्यालयी शिक्षा को बजट हेतु समुचित कार्रवाई करने को कहा था परन्तु बजट हेतु समय पर कार्यवाही नहीं की गई जिसका खामियाजा शिक्षकों को भुगतना पड़ रहा है।

दीपावली जैसे त्यौहार पर जब अन्य कर्मचारी वेतन के साथ बोनस भी प्राप्त कर चुके हैं वहीं समग्र शिक्षा में कार्यरत शिक्षक अभी वेतन की बाट जोह रहे हैं। गतवर्ष भी इसी तरह दीपावली के अवसर पर वेतन के लिए शिक्षक विभाग की ओर मुंह ताकते रह गए थे। बजट के संबंध में आज निवर्तमान प्रदेश कोषाध्यक्ष सतीश घिल्डियाल निदेशक प्रारंभिक शिक्षा तथा वित्त नियंत्रक से मिले तथा शीघ्र बजट जारी कराने की मांग की। वित्त नियंत्रक का कहना है कि हमने बजट स्वीकृति हेतु फाइल शासन को भेज दी है।

शासन में जब फाइल की जानकारी ली गई तो पता चला फाइल एक टेबल से दूसरे टेबल में ही घूम रही है। अंतिम स्वीकृति मुख्यमंत्री जी के स्तर से होनी है। ऐसे में लगता है शिक्षकों की दीपावली फीकीं ही रहेगी। संगठन मांग करता है कि समग्र शिक्षा में कार्यरत शिक्षकों का वेतन भी अन्य शिक्षकों की भांति राज्य सैक्टर से भुगतान किया जाए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *