13 पर्यटक हुए गिरफ्तार उत्तराखंड में आये कोरोना जांच की फर्जी रिपोर्ट बनाकर मसूरी घूमने……

देहरादून : उत्तराखंड की राजधानी देहरादून और मसूरी में घूमने का शौक रखने वाले पर्यटकों को अपनी ही गलतियां भारी पड गई है। प्रदेश में आए ऐसे 13 पर्यटक को को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आप + एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है दरअसल यह 13 पर्यटक फर्जी रिपोर्ट बनाकर देहरादून में दाखिल हो रहे थे प्रदेश में ऐसी फर्जी रिपोर्ट बनाकर दाखिल होने वाले लोगों को लेकर बना गई स्पेशल टीम ने इन लोगो को चेकिंग के दौरान पकड़ा है।

पकड़े गए पर्यटकों में गाजियाबाद और बिहार के लोग शामिल है । क्लेवर डाउट क्षेत्र में इस स्पेशल टीम ने दो गाड़ियों को पकड़ा जिसमें एक गाड़ी बिहार की थी और दूसरी गाजियाबाद की। गाजियाबाद की गाड़ी में सवार 10 पर्यटक और बिहार की गाड़ी में 3 पर्यटको को पुलिस ने पकड़ा है।देहरादून में अब तक करीब 100 लोगों को फर्जी कोरोना जांच की रिपोर्ट ला को लेकर पकड़ा जा चुका है।

खास बात यह है कि मसूरी घूमने के लिए भी लोग फर्जी कोरोना जांच रिपोर्ट बनवाने में परहेज नहीं कर रहे हैं और तमाम चेतावनी और जागरूकता के बावजूद लोग पर्यटक स्थल पर भीड़ लगाने से बाज नहीं आ रहे। लिहाजा सरकार ने सख्ती बरतते हुए एक तरफ बॉर्डर्स पर चेकिंग तेज कर दी है तो दूसरी तरफ पर्यटक स्थलों में भी 50 लोगों को ही अनुमति देने का फैसला लिया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *