उत्तराखंड मे देहरादून का कोरोना रिकवरी रेट सबसे अधिक, देहरादून डी एम ने दूरस्थ व ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण के लिए दिये ये निर्देश।

देहरादून : जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के अधिकारियों की बैठक लेकर दूरस्थ व ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान तेज करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 45 व इससे अधिक उम्र के व्यक्तियों की जानकारी प्रधानों से जुटाकर टीकाकरण के लिए रोस्टर बनाया जाए। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि दूरस्थ के जिन क्षेत्रों से टीकाकरण के लिए नागरिकों को आने में दिक्कत हो रही है।

वहां मोबाइल टीम भेजी जाएं। इसके अलावा वहां से नागरिकों को लाने के लिए परिवहन व्यवस्था की जा सकती है। जिलाधिकारी ने हाल के दिनों में धीमी पड़े आइवरमैक्टिन के वितरण पर नाराजगी व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि दवा के वितरण में किसी तरह की कोताही न बरती जाए। हालांकि, इस बात पर संतोष भी व्यक्त किया गया कि बीते दिनों की तेजी के चलते अब तक विभिन्न विकासखंडों में 25 लाख आइवरमैक्टिन दवा बांटी जा चुकी है।

 

राज्य में सर्वाधिक रिकवरी रेट
जिलाधिकारी ने इस बात पर भी खुशी व्यक्त की कि वर्तमान में जिले का रिकवरी रेट 90.41 फीसद पहुंच गया है और यह राज्य में सबसे अधिक है। इससे अस्पतालों पर दबाव काफी कम हो गया है और सभी संसाधनों का जरूरत के मुताबिक प्रयोग किया जा रहा है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *