अब Big Bazaar आपको नहीं आएगा नजर, Reliance रखने जा रही ये नया नाम….

दिल्ली : अगर आप भी अब तक अपने आस-पड़ोस या किसी मॉल में Big Bazaar से सामान लेने जाते रहे हैं, तो अब आपको वहां बिग बाजार की जगह नया नाम दिख सकता है।

Reliance Industries ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. पढ़ें ये खबर…अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने बीते सप्ताह बिग बाजार (Big Bazaar) का नियंत्रण अपने हाथ में लेना शुरू कर दिया. अब कंपनी ने फ्यूचर ग्रुप (Future Group) के इस सबसे बड़े ब्रांड का नाम बदलने की तैयारी भी कर ली है।

बदल जाएगा Big Bazaar का नाम
रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) उन सभी जगहों पर अब नया रिटेल स्टोर खोलने जा रही है, जहां पहले कभी Big Bazaar हुआ करता था. इस नए स्टोर का नाम स्मार्ट बाजार (Smart Bazaar) होगा. रिलायंस रिटेल मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल सेक्टर की कंपनी है. ये रिलायंस ट्रेंड्स, रिलायंस फ्रेश, रिलायंस डिजिटल जैसे रिटेल स्टोर पहले से ऑपरेट करती है।

950 जगह खुलेंगे Smart Bazaar
रिलायंस रिटेल की प्लानिंग 950 जगहों पर अपने खुद के स्टोर खोलने की है. ये सभी लोकेशन कंपनी ने फ्यूचर ग्रुप से अपने नियंत्रण में ली हैं. ईटी की खबर के मुताबिक इनमें से करीब 100 लोकेशन पर कंपनी इसी महीने ‘Smart Bazaar’ नाम से स्टोर खोल देगी. हालांकि इस बारे में रिलायंस रिटेल और फ्यूचर ग्रुप की ओर से अभी कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है।

ऐसे हुआ Big Bazaar का टेकओवर
फ्यूचर ग्रुप और रिलायंस इंडस्ट्रीज के बीच 24,713 करोड़ रुपये का सौदा हुए साल भर से ज्यादा समय हो चुका है. लेकिन अमेजन के मुकदमों की वजह से सौदा पूरा नहीं हो पाया है. बीते सप्ताह से रिलायंस ने अपना रुख आक्रामक करते हुए फ्यूचर समूह के बिग बाजार का स्टोर अपने हाथ में लेना शुरू कर दिया. रिलायंस ने पहले बिग बाजार के स्टोर्स की लीज को अपने नाम किया, लेकिन फ्यूचर को ऑपरेट करने दिया. अब रिलायंस इस बात पर स्टोर्स का नियंत्रण अपने हाथों में लगे रही है कि फ्यूचर इनका किराया दे पाने में असमर्थ है.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *