उत्तराखंड में 27 को कांग्रेस कर सकती है प्रत्याशी की घोषणा, समन्वय कमेटी की बैठक में तय होगा पैनल……..

देहरादून: दिल्ली में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा की अध्यक्षता में केदारनाथ उपचुनाव को लेकर बैठक हुई। जिसमें चुनावी रणनीति के साथ प्रत्याशियों को लेकर पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट पर चर्चा की गई।

केदारनाथ उपचुनाव के लिए कांग्रेस 27 अक्तूबर को प्रत्याशी की घोषणा कर सकती है। प्रदेश कांग्रेस ने 26 अक्तूबर को समन्वय समिति की बैठक बुलाई है। जिसमें पैनल तैयार कर स्क्रीनिंग कमेटी को भेजा जाएगा।

बृहस्पतिवार को दिल्ली में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा की अध्यक्षता में केदारनाथ उपचुनाव को लेकर बैठक हुई। जिसमें चुनावी रणनीति के साथ प्रत्याशियों को लेकर पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट पर चर्चा की गई। पर्यवेक्षक एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने टिकट के लिए दावेदारी करने वाले सभी 13 लोगों की रिपोर्ट प्रस्तुत की। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सर्वे व पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी पैनल तैयार कर स्क्रीनिंग कमेटी को भेजेगी। जिसके बाद हाईकमान से चर्चा के बाद प्रत्याशी घोषित किया जाएगा।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने प्रदेश प्रभारी को केदारनाथ विधानसभा की जमीनी हकीकत और समीकरण से अवगत कराया। कहा, कांग्रेस पूरी एकजुटता के साथ चुनाव लड़ेगी। बदरीनाथ और केदारनाथ विधानसभा की भांति इस उपचुनाव को भी जीतने का काम करेगी।

बैठक में कांग्रेस वर्किंग कमेटी सदस्य गुरदीप सिंह सप्पल, प्रदेश सह प्रभारी परगट सिंह, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, विधायक प्रीतम सिंह, पर्यवेक्षक एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, उपनेता प्रतिपक्ष भवन कापड़ी, विधायक वीरेंद्र जाति और लखपत बुटोला मौजूद थे।

समन्वय कमेटी की बैठक में तय होगा पैनल
प्रदेश कांग्रेस समन्वय कमेटी की 26 अक्तूबर को बैठक होगी। जिसमें प्रत्याशियों का पैनल तय कर केंद्रीय स्क्रीनिंग कमेटी को भेजा जाएगा। पार्टी सूत्रों के मुताबिक दिल्ली की बैठक में हुई चर्चा के दौरान टिकट की दौड़ में मनोज रावत, कुंवर सजवाण व हरक सिंह रावत के नाम आगे बताए जा रहे हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *