उत्तराखंड में मानसून ने फिर पकड़ा जोर, केदारनाथ पैदल मार्ग पर मलबा आने से पति-पत्नी गंभीर घायल…….

देहरादून: उत्तराखंड में मानसून की बारिश ने फिर से जोर पकड़ लिया है। खासकर पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को बागेश्वर में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा चमोली पिथौरागढ़ चंपावत और नैनीताल में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड में मौसम के करवट बदलने से मानसून की वर्षा ने फिर जोर पकड़ लिया है। खासकर पर्वतीय क्षेत्रों में भारी वर्षा हो रही है। बीते बुधवार को देहरादून, हरिद्वार समेत कई जिलों में भारी वर्षा हुई। जिससे जनजीवन प्रभावित हो गया। गुरुवार को भी कई जगह वर्षा का क्रम जारी रहा।

केदारनाथ पैदल मार्ग पर आया मलबा, पति-पत्नी गंभीर घायल
केदारनाथ पैदल मार्ग भीम बाली के पास पहाड़ी से मालवाने के चलते एक महिला समेत दो गंभीर रूप से घायल होंगे। दोनों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

करीब साढ़े तीन बजे भीमबली गढ़वाल मंडल विकास निगम के पास श्री केदारनाथ की ओर बन रहे नए रास्ते से अचानक मलबा/पत्थर आने से दुकानदार राकेश कुमार पुत्र मंगलराम निवासी ग्राम परकंडी थाना ऊखीमठ उम्र 47 वर्ष व उनकी पत्नी श्रीमती प्रभा देवी पत्नी राकेश कुमार उम्र 38 वर्ष दोनो मलबे में दब गए।

सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस एवम स्थानीय लोगो की मदद से दोनो को मलबे से बाहर निकाला गया और उपचार हेतु स्वास्थ्य केंद्र भीमबली ले जाया गया। महिला के सिर पर काफी चोटे आई है और पैर फैक्चर हुआ है एवं राकेश के पैर में चोट लगी है। महिला को चिकित्सक द्वारा रेफर किया जा रहा है।

दो दिन जारी रह सकता है भारी वर्षा का सिलसिला
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में अगले दो दिन भारी वर्षा का सिलसिला जारी रह सकता है। शुक्रवार को बागेश्वर में भारी से बहुत भारी वर्षा को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा चमोली, पिथौरागढ़, चंपावत व नैनीताल में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ भारी वर्षा हो सकती है। इसके लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *