उत्तराखंड में 10 जुलाई से 14 जुलाई तक बारिश को लेकर आया बड़ा अपडेट….

देहरादून: उत्तराखंड में मंगलवार को बारिश से कुछ राहत के बाद एक बार फिर मौसम का मिजाज बिगड़ने की संभावना है मौसम विज्ञान केंद्र ने पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश को लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार 10 जुलाई से राज्य के पहाड़ी जनपदों में अगले तीन-चार दिन हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है वहीं मैदानी इलाकों में भी 11 जुलाई को मौसम का मिजाज बिगड़ने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने 10 जुलाई से लेकर 14 जुलाई तक राज्य के अलग-अलग स्थानों में गरज- चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश तो कहीं-कहीं वर्षा के तीव्र दौर को लेकर यलो अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम पूर्वानुमान (10 जुलाई से 14 जुलाई)
मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने आज उत्तराखंड राज्य के लिए आगामी 14 जुलाई तक लेटेस्ट मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक 10 जुलाई को राज्य के

उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी, पौड़ी नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत जिले में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है वही कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ वर्षा के तीव्र दौर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं 11 जुलाई को राज्य के सभी जनपदों में पहाड़ से लेकर मैदान तक हल्की से मध्यम बारिश को लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। उत्तरकाशी , चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल , अल्मोड़ा, उधम सिंह नगर, पिथौरागढ़, बागेश्वर चंपावत हरिद्वार जनपदों में कहीं-कही गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने/वर्षा के अति तीव्र दौर की सम्भावना व्यक्त की गई हैं, जिसके फलस्वरूप नदियों / नालों / गधेरों में तेज जल प्रवाह आने की सम्भावना है।

14 जुलाई तक बिगड़ा रहेगा मौसम।
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड राज्य के अलग-अलग स्थानों में 10 से 14 जुलाई तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। कुछ इलाकों में तेज बारिश भी देखने को मिल सकती है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *