उत्तराखंड में आज भी गर्मी से राहत ही राहत, आज भी इन जिलों में होगी बारिश…

देहरादून: उत्तराखंड में गर्मी ने आदमी का जीना दूबर कर दिया था। पहली बार सारे रिकॉर्ड तोड़ तापमान 45 के पर भी पहुंचा, लेकिन अब इस भीषण जलती गर्मी से लोगों को लगातार राहत मिलेगी।

आज भी मौसम विभाग की ओर से उत्तराखंड वासियों के लिए खुशखबरी है. आज पूरे प्रदेश में बारिश का अनुमान है. गर्मी ने इस बार पहाड़ के लोगों को भी झुलसा दिया है. लोग बारिश के लिए आसमान की ओर टकटकी लगाए देख रहे हैं. बुधवार शाम को तेज हवाओं के बाद बारिश हुई. इससे मौसम थोड़ा सुहाना हो गया।

सभी जिलों में होगी बारिश: आज गुरुवार को पूरे प्रदेश में कई जगहों पर बारिश होने वाली है. राज्य के सभी जिलों में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है. उत्तराखंड के 5 जिलों में तेज बारिश होगी. बाकी 7 जिलों में मध्यम बारिश होगी. जिन 5 जिलों में तेज बारिश होगी उनमें तीन जिले गढ़वाल मंडल में स्थित हैं. तेज बारिश की संभावना वाले दो जिले कुमाऊं मंडल में हैं।

इन 5 जिलों में होगी तेज बारिश: मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल में स्थित उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों में कई स्थानों पर तेज बारिश होगी. इसके साथ ही इन जिलों के कई स्थानों पर तेज बादल गर्जेंगे. बिजली भी चमकेगी. आंधी तूफान भी आएगा।

कुमाऊं मंडल के सीमांत पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में कई स्थानों पर तेज बारिश आएगी. बादलों की गर्जन के साथ बिजली चमकेगी. झोंकेदार हवाएं चलेंगी।

इन जिलों में होगी सामान्य वर्षा: पांच जिलों में तेज बारिश के अलावा बाकी 7 जिलों में सामान्य बारिश होगी. इन जिलों में टिहरी, पौड़ी, देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर, नैनीताल, अल्मोड़ा और चंपावत शामिल हैं. इन जिलों में सामन्य वर्षा के साथ बादल तेज गर्जने के साथ बिजली चमकेगी और आंधी आएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *