आज 7 नवंबर दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल….

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है. आप अपने जीवन साथी के साथ रोमांटिक डेट पर जा सकते हैं. आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि होगी. यदि आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो उसे तुरंत आगे ना बढ़ाये. सरकारी क्षेत्रो में कार्यरत लोग बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे. यदि आपको किसी बात को लेकर तनाव चल रहा था, तो वह भी दूर होगा।

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आप अत्यधिक लाभ के चक्कर में चुटपुट लाभ की योजनाओं पर ध्यान नहीं देंगे, जिससे आप जितने लाभ की उम्मीद कर रहे थे, तो आपको उतना लाभ नहीं मिलेगा. आपको साझेदारी में किसी काम को करना अच्छा रहेगा. माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहें. यदि कोई समस्या हो, तो लापरवाही बिल्कुल ना बरते।

 

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको यदि किसी काम को लेकर समस्या चल रही थी, तो उसमें परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा. आपके बिजनेस में कोई रुकी हुई डील फाइनल हो सकती है. आज आप दिल खुलकर निवेश करें, तो उससे बाद में आपको अच्छा लाभ मिलेगा, लेकिन आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों में रोडा अटका सकते हैं।

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जो जातक सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत है, उनके लिए दिन अच्छा रहने वाला है. आपको अपने किसी आलोचक की आलोचना पर ध्यान नहीं देना है. परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी. किसी से धन उधार ना ले, नहीं तो आपको उसे उतार पानी में समस्या होगी. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे. जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा. आप अपनी मेहनत से वह सब कुछ पा सकते हैं, जिनकी अभी तक आपके पास कमी थी, लेकिन आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर आप अच्छा खासा धन व्यय करेंगे, जिससे आपके कुछ शत्रु भी ईष्र्या करेंगे. आप अपने किसी परिजन के घर मेल मिलाप करने जा सकते हैं. आध्यात्मिक के कार्य के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी।

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन अकस्मात लाभ दिलाने वाला रहेगा. यदि पिताजी को लंबे समय से कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो उनके कष्टो में कमी हो सकती है. आपका किसी नए मकान, वाहन, दुकान आदि को खरीदने का सपना भी पूरा होगा. आप अपने मनमाने व्यवहार के कारण परेशान रहेंगे. आप किसी बात को लेकर जिदद व जल्दबाजी न दिखाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन तरक्की के नए-नए मार्ग खोलेगा. आप काम के सिलसिले में किसी पास व दूर की यात्रा पर जा सकते हैं, जो लोग विदेशो से आयात निर्यात का व्यवसाय करते हैं, उन्हे कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आप बिजनेस की किसी डील को लेकर अपने भाइयों से बातचीत कर सकते हैं. संतान की संगति को लेकर आपको चिंता बनी रहेगी।

 

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ खास रहने वाला है. आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि होगी. संतान से संबंधित किसी काम को लेकर आप यात्रा पर जा सकते हैं. आपके किसी मित्र से आपकी कहा सुनी हो सकती है. कार्य क्षेत्र में आप किसी काम की पहल ना करें, नहीं तो इससे आपको अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है. माता जी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन चिंताग्रस्त रहने वाला है. बिजनेस के कामों को लेकर आपके मन में उत्तर-पुथल बनी रहेगी. यदि आप साझेदारी में कोई काम करते हैं, तो उसमें पार्टनर के ऊपर पूरी निगरानी बनाकर रखे, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकते हैं. विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी में कठिन परिश्रम करना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे. परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लग सकती है।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों को अपनी सेहत के प्रति सचेत रहना होगा. यदि आप संपत्ति का कोई सौदा करने जा रहे हैं, तो उसमें आपको बहुत ही समझदारी से काम लेना होगा. आपको कुछ मौसमी बीमारी अपनी चपेट में ले सकते हैं. यदि किसी प्रॉपर्टी को लेकर आप कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं, तो उसमें आपको सावधानी बरतनी होगी. किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे. परिवार में यदि आप किसी को कोई सलाह देंगे, तो उसे पर आप अमल अवश्य करेंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको अपने जूनियर के साथ काम करने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी को आप कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातको को अपने विरोधियों से सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो समस्या हो सकती है और विद्यार्थियों को अपने बाकी कामों को छोड़कर अपनी परीक्षा की तैयारी में जुड़ना होगा, तभी वह अच्छी सफलता हासिल कर सकेंगे. यदि आप संतान के करियर को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो आपकी वह चिंता आज दुर होगी. परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आने से आपको भाग दौड़ अधिक करनी होगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *