आज 24 अप्रैल दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…

आज का पंचांग: रविवार का दिन कुछ राशियों के लिए थोड़ा कठिनाइयों से भरा रहने वाला है. रविवार को सिंह (Leo) राशि वाले लोगों को अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए. वहीं तुला (Libra) राशि वाले लोगों को ऑफिस के विवादों में फंसने की जरूरत नहीं है।

 

मेष: रविवार के दिन इस राशि के लोगों के लिए मौन रहना ही श्रेयस्कर रहेगा. उतना ही बोलें जितना जरूरी हो. कार्य पर अधिक फोकस बढ़ाने की आवश्यकता है. ऐसा करने से ही आपका काम स्टैंडर्ड के अनुकूल होगा. व्यापारिक पार्टनर से आपकी अनबन होने की आशंका है, इससे बचने का प्रयास करना चाहिए. आपको पेट और पीठ दर्द से सावधान रहने की आवश्यकता है. भारी सामान उठाने के लिए न झुकें. आपके पिताजी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. उनका ध्यान रखें और उनके हालचाल लेने के साथ उन्हें दवा आदि भी दें. सामाजिक संबंधों के आधार पर बने नेटवर्क के माध्यम से आपके कुछ नए संबंध भी बनेंगे, जो आगे काम आएंगे।

 

 

 

 

वृषभ: आपको अनावश्यक रूप से भविष्य की कल्पना नहीं करनी चाहिए. वर्तमान की ही चिंता करें. चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को प्रसन्न रखने का प्रयास करें. उन्हें बुलाकर उनके निजी हालचाल पूछिए. कारोबारी मामलों में मेडिकल व्यवसाय से जुड़े लोगों को फायदा मिल सकता है. फिसलने वाली जगह पर न जाएं तो अच्छा रहेगा. हो सकता है कि फिसलने से गिरकर आपको चोट लग जाए. भाई-बहन के बीच के रिश्ते मजबूत होंगे. यदि बहुत दिनों से आप उनसे नहीं मिले हैं तो जरूर मिलें या फोन पर ही बात करें. युवाओं को किसी दूसरे की बातों पर सीधे यकीन नहीं करना चाहिए बल्कि पहले विचार करें कि उसकी बात में कितना दम है।

 

 

 

मिथुन: रविवार के दिन इस राशि के लोगों को अपना नेटवर्क बढ़ाने की आवश्यकता है. इसके लिए उन्हें लोगों से मेल-जोल बढ़ाना चाहिए. यदि आप नई नौकरी तलाश कर रहे हैं तो समय अनुकूल है. इसके लिए आपको आवेदन पत्र तो भरना ही होगा. व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ सकता है. उन्हें बिजनेस के मामले में सतर्क रहते हुए काम करना चाहिए. महामारी को लेकर आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है ताकि आप उसकी चपेट में न आएं. आपको परिवार में अपने वरिष्ठों की बातों को जरूर मानना चाहिए. उनकी बात को न मानने से आप परेशान होंगे. यदि कोई जरूरतमंद है तो उसकी मदद करने से आप पीछे न रहें. अपनी क्षमता के अनुसार सहयोग करें।

 

 

 

कर्क: इस राशि के लोगों का दिन निवेश के लिहाज से उत्तम है. कंप्यूटर और मोबाइल पर काम करने वाले लोगों को अपना डेटा का बैकअप ले लेना चाहिए, डेटा उड़ने की आशंका है. अनाज का काम करने वाले कारोबारियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से आप खुद को अपेक्षाकृत स्वस्थ महसूस करेंगे. सेहत का हमेशा ध्यान रखिए. अपनी संतान के दोस्तों पर आपकी पैनी निगाह होनी चाहिए ताकि वो कुसंगति से बचा रहे. विद्यार्थियों को अपनी परीक्षाओं को लेकर सतर्क हो जाना चाहिए, पूरा ध्यान पढ़ाई पर केंद्रित करें।

 

 

 

सिंह: रविवार के दिन इस राशि के लोगों को क्षणिक क्रोध आ सकता है लेकिन उन्हें अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए. आईटी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को बॉस के सानिध्य में रहना चाहिए, उनसे सीखने को मिलेगा. जमीन का कारोबार करने वाले लोगों के लिए मुनाफा कमाने की स्थिति है. आपको बाहर के खाने से परहेज करना चाहिए. घर का सादा और पौष्टिक खाना ग्रहण करें. किसी बहाने से पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. इससे आपका मन प्रसन्न होगा. धार्मिक गतिविधियों में भाग लेने के साथ ही उसमें आप अपना योगदान भी कर सकते हैं।

 

 

 

कन्या: इस राशि के लोगों को नकारात्मकता से दूर रहते हुए सकारात्मकता को महत्व देना चाहिए. इस रविवार आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. नई नौकरी का ऑफर लेटर भी आ सकता है. खुदरा व्यापारी अपने प्रतिष्ठान में बिक्री को लेकर परेशान हो सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपके पैरों में दर्द और सूजन रह सकती है. आप आराम करेंगे तो ठीक रहेगा. आपके घर पर बहुत से काम पेंडिंग हो गए हैं. पेंडिंग काम रखना ठीक नहीं, उन्हें पूरा करना शुरू करें. आपको सोशल मीडिया पर सक्रिय रहना चाहिए. नए विचार मिलते हैं लेकिन विवादित पोस्ट से बचें।

 

 

 

तुला: रविवार के दिन इस राशि वाले दूसरे लोगों के साथ तालमेल बैठाने के चक्कर में परेशान हो सकते हैं. ऑफिस के विवादों में फंसने की जरूरत नहीं है. अपनी जिम्मेदारियों को सहजता से पूरा करें. इलेक्ट्रॉनिक व्यापारियों को अपनी बिक्री पर ध्यान देना चाहिए, मुनाफे के योग हैं. हृदय के रोगी चिंता न करें. समय से दवाइयां लें, परहेज करें और सुबह टहलें. बहुत समय से परिवार के साथ आपने समय नहीं बिताया है, उनके साथ बैठकर प्रसन्न रहें. आप धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. धर्म स्थल पर जाकर ही आप आनंदित हो सकते हैं।

 

 

 

वृश्चिक: इस राशि के लोगों को शंका करने से बचना चाहिए. शंका करने पर आपका मन शांत नहीं रह सकता है. ऑफिस में बॉस से अनबन की आशंका है, आपको इस स्थिति को टालने का प्रयास करना चाहिए. कारोबारी लिहाज से खुदरा व्यापारी लाभ कमा सकते हैं. मस्तिष्क संबंधी समस्या से ग्रस्त रोगियों को प्रसन्न रहना चाहिए. उनके लिए खुशनुमा माहौल बनाएं. आपके बड़े भाई की उन्नति का योग बन रहा है जो परिवार में प्रसन्नता लाएगा. कला क्षेत्र में काम करने वाले लोग अपनी प्रस्तुतियों के आधार पर नाम कमाएंगे।

 

 

 

धनु: रविवार को इस राशि के लोगों को सभी को साथ लेकर चलना चाहिए. सबके साथ मिलकर काम करने का अलग मजा है. पेंडिंग कामों की लिस्ट को कम करना चाहिए. इसके लिए पुराने कामों को निपटाना होगा क्योंकि नए भी जुड़ेंगे. ऑनलाइन कारोबार में लाभ कमाने की स्थिति दिख रही है. सिर दर्द या माइग्रेन के रोगियों की तकलीफ बढ़ सकती है. उन्हें सतर्क रहना चाहिए. संयुक्त परिवार में रहने वालों के यहां विवाद की आशंका है. उन्हें व्यर्थ में नहीं उलझना चाहिए. युवाओं को कानूनी मामलों से दूरी बनाते हुए बचाव रखना चाहिए।

 

 

 

मकर: इस राशि के लोगों को अपने तय लक्ष्य पर केंद्रित होना चाहिए. भटकाव की आवश्यकता कतई नहीं है. आपके बॉस आपके काम को देखने के बाद आपकी प्रशंसा करेंगे. अपने काम में और भी निखार लाएं. बिजनेस में आपको आपके पार्टनर के जरिए लाभ मिलने की संभावना है. पार्टनर से मधुरता जरूरी है. अभिभावक अपने छोटे बच्चों पर नजर रखें. इस राशि की विवाह योग्य कन्याओं का विवाह तय हो सकता है, प्रयास करना चाहिए. पॉलिटिकल फील्ड में काम करने वालों के लिए उन्नति की संभावना है. उन्हें बड़े नेताओं से संपर्क बढ़ाना चाहिए।

 

 

 

कुंभ: इस रविवार कोई भी महत्वपूर्ण फैसला जल्दबाजी में लेना ठीक नहीं है. जो भी करना हो खूब विचार करने के बाद करें. षड्यंत्र में न फंसने के लिए यह आवश्यक है कि आप कोई भी काम बहुत ही सतर्क होकर करें. यदि आप बड़े कारोबारी हैं तो समझ लीजिए आपके व्यापार के लिए यह उपयुक्त समय है. वाहन की गति को नियंत्रित कर ही चलाएं. ऐसा करने से दुर्घटना को टाला जा सकता है. आपके जीवन साथी को अग्नि संबंधित चीजों से अलर्ट रहने की जरूरत है, उन्हें पहले से ही बता दें तो ठीक रहेगा. अपने अड़ोस-पड़ोस में किसी को मदद की जरूरत हो तो आपको आगे बढ़कर यथायोग्य सहयोग करना चाहिए।

 

 

 

मीन: इस राशि के लोगों को कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी जिससे मन प्रसन्न होगा. आपको अपने ऑफिस की तरफ से ऑफिशियल टूर पर जाना पड़ सकता है इसलिए तैयारी रखें. हार्डवेयर का काम करने वाले व्यापारियों के लिए अच्छे लाभ के योग हैं. कारोबारी फायदे में रहेंगे. वात रोगियों को विशेष सावधानी बरतनी चाहिए. वात रोग परेशानी का कारण भी बन सकता है. जीवनसाथी के साथ न पटने की स्थिति है, उनके साथ मेल मिलाप का व्यवहार ही रखना चाहिए. इस राशि के लोगों के लिए रविवार का दिन खरीददारी करने के लिए उपयुक्त दिख रहा है. इसलिए आप कुछ खरीद लीजिए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *