मनीष सिसोदिया ने मदन कौशिक को लिखा पत्र-4 जनवरी को देहरादून और 6 को दिल्ली में खुली बहस का दिया निमंत्रण……..

 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने 4 जनवरी सुबह 11 बजे आईआरडीटी ऑडिटोरियम में ‘केजरीवाल मॉडल बनाम त्रिवेंद्र रावत मॉडल’ पर खुली बहस के लिए निमंत्रण दिया है। बता दें कि इससे पहले सिसोदिया ने यूपी सरकार के मंत्री को भी इसी तरह की बहस का निमंत्रण दिया था।

 

आप प्रवक्ता महक सिंह सैनी ने विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी।

मनीष सिसोदिया ने अपने पत्र में कहा है कि “मैं दिल्ली के कार्यों पर चर्चा के लिए आपको 6 जनवरी को दिल्ली आने के लिए निमंत्रित करता हूं, मैं आपको केजरीवाल सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों, अस्पताल, बिजली, पानी, महिला सुरक्षा और ईमानदार राजनीति आदि के क्षेत्रों में हुए अभूतपूर्व कार्य को दिखाऊंगा।

 

सिसोदिया ने यह भी कहा कि उत्तराखंड के लोगों के लिए इससे अच्छा कुछ और नहीं हो सकता कि वे अपने वर्तमान और भावी नेताओं को स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी आदि मुद्दों पर खुली बहस करता देंखे। इसके आधार पर वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं। बकौल सिसोदिया, मेरे संज्ञान में यह बात सामने आई है कि बीजेपी की त्रिवेंद्र रावत सरकार ने पिछले 4 साल में उत्तराखंड के लोगों के लिए कोई उपयोगी काम नहीं किया है। लोग उनका परिचय ‘जीरो वर्क सीएम’ कह कर देते हैं।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने पत्र में कहा है कि मुझे यह जानकर बेहद खुशी हुई कि उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक खुली चर्चा के लिए सहमत हैं। मैं त्रिवेंद्र रावत सरकार द्वारा उत्तराखंड के लोगों के हित में किए गए शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, रोजगार, महिला सुरक्षा आदि कार्य पर उनसे चर्चा के लिए तैयार हूं। सिसोदिया ने पत्र में कहा है कि मैंने केवल पांच काम गिनाए जाने की चुनौती थी, जिसके जवाब में मदन कौशिक ने मीडिया में बयान दिया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि वो अपनी सरकार के 100 काम गिनवा सकते हैं।

 

सिसोदिया के मुताबिक, मैंने मदन कौशिक से 2, 3 या 4 जनवरी 2021 में से कोई भी तारीख चुनकर स्थान और समय निश्चित करने का अनुरोध किया था, ताकि हम दोनों खुली बहस कर सकें. लेकिन कोई जवाब न मिलने के कारण मैं 4 जनवरी 2021 को देहरादून जाऊंगा। ताकि ‘केजरीवाल मॉडल बनाम त्रिवेंद्र रावत मॉडल’ पर खुलकर चर्चा हो सके।

 

सिसोदिया ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों को देखने के लिए रावत सरकार के मंत्री को दिल्ली आने का भी निमंत्रण दिया है। पत्र में सिसोदिया ने लिखा है कि मैं उम्मीद करते हैं कि।मदन कौशिक अपने निमंत्रण से पीछे नहीं हटेंगे और 4 जनवरी को देहरादून में और 6 जनवरी को दिल्ली में मेरे साथ उपरोक्त विषयों पर खुली चर्चा के लिए समय निकालेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *