उत्तराखंड में आज मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया…..

देहरादून: उत्तराखंड में 27 से 29 जून और 2 से 3 जुलाई को भारी बारिश की संभावना। चंपावत नैनीताल जिले में अगले 24 घंटे में हो सकती है भारी से बहुत भारी बारिश। चंपावत नैनीताल में जारी किया गया है ऑरेंज अलर्ट।

देहरादून पौड़ी बागेश्वर और उधम सिंह नगर में येलो अलर्ट जारी। मौसम विभाग में भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में अलर्ट रहने की सूचना दी है। बारिश के दौरान पहाड़ी क्षेत्रों में सफर करने पर सतर्कता बरतें

उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदानों तक झमाझम बारिश हुई। प्री मानसून बौछारों से पूरा उत्तराखंड भीग गया, वहीं तापमान भी चार डिग्री तक कम हो गया। मौसम विभाग ने विशेष पूर्वानुमान जारी कर तीन जुलाई तक प्रदेश में भारी बारिश का ऑरेंज एवं येलो अलर्ट जारी किया है।

28-29 जून को मानसून के कई हिस्सों में दस्तक की संभावना जून को मानसून के प्रदेश के कुछ हिस्सों में दस्तक की संभावना जताई गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि देहरादून के जौलीग्रांट में 51, देहरादून में 6.6, पंतनगर में चार, टिहरी में 2.2, नैनीताल में 6.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। मैदानी इलाकों में तेज हवाएं भी चलीं। बताया कि 27 से 29 जून, दो एवं तीन जुलाई को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट एवं 30 जून एवं एक जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

पिछले साल मानसून जून में 23 तारीख को उत्तराखंड पहुंच गया था। इस बार मानसून थोड़ा देरी से चल रहा है। अब विभाग ने 28 या 29 जून को मानसून दस्तक की संभावना जताई है। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि मानसून पहुंचने की ये सामान्य तारीखें हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *