उत्तराखंड में आज राहत के आसार, मौसम विभाग ने कुछ स्थानों में हल्की-मध्यम गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है……

देहरादून: पिछले कुछ दिनों से तेज धूप के साथ गर्म हवा के थपेड़ों से लोग परेशान हैं। तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चल रहा है। बृहस्पतिवार को गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ स्थानों में हल्की-मध्यम, गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है।

दून में भी कुछ स्थानों पर रात के समय हल्की वर्षा और गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने के आसार हैं। साथ ही प्रदेशभर में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है।

पिछले कुछ दिनों से धूप और गर्म हवाओं ने लोगों का घर से निकलता दूभर किया है। कूलर-पंखे से भी गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। लोग गर्मी से राहत के लिए आसमान की ओर टकटकी लगाए देख रहे हैं। बृहस्पतिवार को पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ राहत मिल सकती है।

पर्वतीय क्षेत्रों में गर्जन के साथ चमकेगी आकाशीय बिजली
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली जनपदों और कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जनपदों के हल्की से मध्यम और गरज-चमक के साथ वर्षा हो सकती है। राज्य के शेष जनपदों में कहीं-कहीं गरज के साथ बहुत हल्की वर्षा होने की संभावना है।

देहरादून में आसमान साफ रहने से लेकर आंशिक रूप तक बादल छा रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में शाम और रात के समय हल्की वर्षा होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, तीव्र बौछार और 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है। दून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस व 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *