उत्तराखंड में आज मौसम विभाग ने इन जिलों में भारी बारिश का जारी किया अलर्ट……

देहरादून: मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, चंपावत और नैनीताल जिले के कुछ हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया है।

पूरे प्रदेशभर में बारिश का दौर जारी है,वहीं 17 और 18 जुलाई को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में एक बार फिर से मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है मौसम वैज्ञानिक रोहित थपलियाल ने कहा कि 17 और 18 जुलाई को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों खासकर कुमाऊं क्षेत्र में अधिकांश जगह भारी बारिश देखने को मिल सकती है हालांकि गढ़वाल क्षेत्र के अलावा मैदानी इलाकों में भी इस दौरान भारी बारिश का अंदेशा है ऐसे में लोगों को सतर्कता बरतने की बेहद आवश्यकता है

देहरादून: उत्तराखंड में रूक-रूक कर मानसून की बौछार जारी है. बारिश होने से चारों ओर हरियाली छा गई है. सूखे जल ​स्रोत फिर से रिचार्ज हो गए हैं. पहाड़ों पर झरने फूट गए हैं. जबकि, कोहरे या धुंध की चादर घाटियों में छाई नजर आ रही है. जिससे नजारा खूबसूरत हो गया है, लेकिन बारिश से काफी नुकसान भी हो रहा है. अगर कल यानी 17 जुलाई की बात करें तो प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड मौसम विभाग के मुताबिक, 17 जुलाई को उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले के कुछ जगहों और बाकी जिलों के ज्यादातर इलाकों में गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी. जबकि, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. जिसे लेकर ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया है.

जबकि, देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, चंपावत और नैनीताल जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. लिहाजा, इन जिलों को लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *