उत्तराखंड में अब नही रहेगा कोई प्रतिबंध सीएम ने दिए ये संकेत…..

देहरादून : उत्तराखंड में शत- प्रतिशत लोगों को कोविड टीके की पहली डोज लगने के साथ ही सरकार कोविड प्रतिबंधों में और छूट दे सकती है। नई गाइडलाइन सोमवार को जारी हो सकती है। कोविड के खतरों के मद्देनजर अब भी तमाम क्षेत्रों में सरकार की तरफ से भीड़ जुटाने पर आंशिक प्रतिबंध लगाए गए हैं। सरकार समय -समय पर गाइडलाइन जारी कर इस छूट का दायरा बढ़ा रही है।

इसमें शादी विवाह में क्षमता के पचास प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति प्रदान की गई थी। इसी तरह होटल और कोचिंग संचालन के लिए भी यही मानक लागू किए गए हैं। उत्तराखंड में अब कोविड टीकाकरण की स्थिति मजबूत हो गई है। शत- प्रतिशत लाभार्थी आबादी को पहली डोज लग चुकी है, साथ ही दूसरी डोज भी पचास प्रतिशत से अधिक लोगों को लग चुकी है।

ऐसे में सरकार प्रतिबंधों में और छूट देने पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने मीडिया कर्मियों से बातचीत में इसके संकेत दिए। कहा कि सरकार पहले से ही ज्यादातर प्रतिबंध हटा चुकी है और वैसे भी अब सभी गतिविधियां सामान्य हो चुकी हैं।

माना जा रहा है कि सोमवार को सरकार कोविड नियमों के पालन को जो गाइड लाइन जारी करेगी, उसमें ढील दी जा सकती हैं। इसमें खासकर, कोचिंग इंस्टीट्यूटों में 18 वर्ष से कम उम्र वालों को आने की अनुमति दी जा सकती है। विदित है कि वैसे भी राज्य में राज्य में कोविड के मामले भी बहुत कम आ रहे हैं लिहाजा सरकार कुछ प्रतिबंधों से छूट दे सकती।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *