उत्तराखंड में आज फिर पत्रकारों के सवाल पर भड़के भाजपा विधायक, जानिए क्या है प्रणव चैम्पियन का विवादित बयान…

हरिद्वार : उत्तराखण्ड के ख़ानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन ने कहा कि मेरी राजनीतिक पहचान भाजपा से है और समाजिक पहचान गुर्जर समाज से राजा मिहिर भोज आदि वराह के अवतार हैं जो कि विष्णु भगवान का रूप है। आपको बता दे शुक्रवार को पंजाब में एक कुश्ती का उद्घाटन करने गए कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन ने मीडिया से वार्ता करते हुए कहा था कि उनकी पहचान बीजेपी से नही बल्कि गुर्जर समाज से है

इसके साथ ही राजा मिहिर भोज को आदि वराह (शूकर) का अवतार बताया था। दोनों मामलों में शनिवार को नहर किनारे स्थित अपने कैम्प कार्यालय में पत्रकार वार्ता करते हुए उन्होंने स्पष्टीकरण किया। उन्होंने कहा कि उनकी बातों का गलत अर्थ निकाला गया और वीडियो एडिट की गई है।

उनके द्वारा सिर्फ यह कहा गया था कि उनकी राजनीतिक पहचान भाजपा से है और सामाजिक पहचान गुर्जर समाज से है और राजा मिहिर भोज और गुर्जर समाज के सम्बंध में दिए गए बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है उन्होंने कहा कि मैंने सिर्फ यह कहा था कि भगवान विष्णु के 24 अवतार थे जिसमें तीसरा अवतार आदि वराह (शूकर) के रूप में था राजा मिहिर भोज भी उन्ही का रूप थे वह बाहर से हमारे देश मे आते थे उन्हें खदेड़ने और खत्म करने का काम करते थे। कांग्रेस में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सिर्फ कोरी अफवाह है कुछ चंडू मण्डु लोग इस प्रकार की गलत बातों का प्रचार करते हैं।

चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि वह दो सीटों से चुनाव की तैयारी कर रहस्य है जिसमे एक पर स्वयं और एक पर पत्नी रानी देवयानी के लिए टिकट की दावेदारी कर रहे हैं जहां से पार्टी आदेश करेगी वहीं से वह चुनाव लड़ेंगे। कहा कि वह सांसद के टिकट की दावेदारी भी करेंगे क्योंकि अक्सर यहां पर होती है मूल के लोगों को यहां पर टिकट दिया जाता है मैदानी लोगों को भी मौका दिया जाना चाहिए। पत्रकार वार्ता के बाद इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के संवाददाताओं ने उनसे पूछा कि ऐसा क्या कारण है कि उन्हें अपनी ही बातों पर बार बार स्पष्टीकरण देना पड़ता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *