उत्तराखंड में भारत विकास परिषद, भेल शाखा ज्वालापुर हरिद्वार द्वारा कार्यक्रम में शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया……..

हरिद्वार: भारत विकास परिषद भेल शाखा ज्वालापुर के मुनिसिपल इंटर कॉलेज, ज्वालापुर में उनके प्रधानाध्यापक एवं अन्य शिक्षकों के सहयोग से 4 Oct (शुक्रवार) को निम्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

*1. भारत को जानो प्रतियोगिता*
*2. गुरु वंदन एवं छात्र अभिनंदन*
*3. समूह गान प्रतियोगिता*

ये तीनो कार्यक्रम बड़ी सफलता पूर्वक आयोजित किए गए। *गुरुवंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम* के अन्तर्गत निम्न शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को उनके उत्कर्ष प्रदर्शन हेतु एक मोमेंटो और उपहार देकर सम्मानित किया गया ताकि अन्य शिक्षकों और विद्यार्थियों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहन मिले।

*अध्यापक:*
1. श्री रविन्द्र राठी जी, प्रधानाचार्य। 2. श्रीमति रमा शर्मा, सहायक अध्यापिका 3. श्री प्रदीप सिखौला, सहायक अध्यापक 4. श्री राजू सिंह, सहायक अध्यापक 5. श्री सुनिल कुमार कटारिया

*छात्र:*
1. कु तसलीम खानम प्रथम स्थान 9thB 2. कु आसिफा प्रथम 10thA 3. कु ताइबा प्रथम 12th 4. कु समरीन प्रथम 11th

*समूह गान प्रतियोगिता* में 2 टीमों ने भाग लिया।

*जुनियर टीम:*
कु राखी, कनक रावत, सायना, जीविका, आयुषी दुबे, जिफरा अंसारी, श्रेया बंसल, सिमरन, आकांक्षा सिंह, मुनियां

*सिनियर टीम*
कु प्रिया राजवंशी, अंशुका, कनिका, तनु सैनी, सलोनी, प्रियंका, खुशी, तनु, प्रिया, करिश्मा

भारत को जानो प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग से 60 छात्रों ने प्रतिभाग किया एवं सीनियर वर्ग से 36 छात्रों ने भाग लिया। उतर पुस्तिका मूल्यांकन हेतु प्रान्त को प्रेषित कर दी गई। परिणाम आने पर छात्रों को सम्मानित किया जाएगा।

इस अवसर पर परिषद के अध्यक्ष राज कुमार शर्मा ने बताया कि परिषद अपने विभिन्न कार्यक्रमों के द्वारा नई पीढ़ी में और समाज में संस्कार, सेवा, समर्पण के गुणों को विकसित करने का कार्य कर रही है। उसी क्रम में आज यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम से बच्चो के अन्दर अपने महान देश को जानने की जिज्ञासा उत्पन्न करना, उनके अन्दर छिपी प्रतिभा को विकसित करना और उत्कर्ष प्रदर्शन करने वाले छात्रों शिक्षकों को सम्मानित करना ही उद्देश्य है।

उन्होंने जब यह बताया कि उन्होने और उनकी धर्मपत्नी ने इसी विद्यालय से शिक्षा गृहण करके पंजाब नेशनल बैंक में टॉप मैनेजमेंट तक का सफर तय किया तो बच्चों, शिक्षकों और प्रधानाध्यापक के साथ साथ परिषद के पदाधिकारियों को भी बहुत खुशी हुई। शर्मा जी ने कार्यक्रम के दोनो संयोजको उपाध्यक्ष आशुतोष शर्मा एवं शाखा सचिव भागीरथ पाहवा द्वारा किए गए सफल शानदार आयोजन हेतु उनकी भूरि भूरि प्रशंसा की।* साथ ही स्कूल के प्रधानाध्यापक और शिक्षकों के सहयोग और समर्पण हेतु उनका हार्दिक आभार प्रकट किया।

परिषद के पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष आदर्श पाल सिंह तोमर और परिषद के सदस्य एवं पंजाब नेशनल बैंक के एल.डी.एम. संजय संत ने भी छात्रों को संबोधित किया। प्रधानाचार्य रविन्द्र राठी ने सभी आगंतुकों का स्वागत करते हुए उनका इस आयोजन हेतु एवं छात्रों शिक्षकों का सम्मान करने हेतु आभार प्रकट किया। सम्मानित अध्यापक सुनिल कुमार कटारिया ने भी अपनी ओजस्वी वाणी से परिषद के कार्यों की सराहना की और छात्रों को और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम का सफल संचालन प्रदीप सिखोला द्वारा किया गया। स्कूल की ओर से राजेश सैनी, दीपक नौटियाल, पंकज शर्मा, सुमित सारस्वत, सुनील कटारिया, राजू सिंह और प्रदीप सिखोला ने परीक्षा आयोजित कराने में सहयोग किया। रमा शर्मा ने सीनियर ग्रुप से समूह गान एवं जूनियर ग्रुप से प्रदीप सिखौला ने समूह गान तैयार कराने में सहयोग प्रदान किया। रमा शर्मा ने अन्य व्यवस्थाएं कराने में भी अग्रणी भूमिका निभाई। स्कूल की ओर से द्विजेद्र बल्लभ, अखिलेश मैथानी, अंजना अरोड़ा,  मुकता कौशिक, अल्का अग्रवाल, शालिनी शीतवाल आदि भी उपस्थित थे।

परिषद की ओर से विश्व प्रसिद्ध वैद्य एम आर शर्मा पूर्व प्रांत उपाध्यक्ष, नरेश जैनर पूर्व शाखा अध्यक्ष, आशुतोष शर्मा उपाध्यक्ष, भागीरथ पाहवा शाखा सचिव, राजेन्द्र दत्ता, विनोद गुप्ता उपाध्यक्ष, गजेन्द्र रतूड़ी संगंठन सचिव, एस एस राणा, सविता शर्मा आदि ने उपस्थित हों कर अपना सहयोग प्रदान किया और बच्चों का उत्साह वर्धन किया।

अंत में शाखा सचिव भगीरथ पाहवा ने सभी उपास्थित गणमान्य व्यक्तियों का, स्कूल प्रबंधन का और उपस्थित और प्रतिभागी छात्रों का सबके सहयोग के लिए हृदय से आभार व्यक्त किया। :भागीरथ पाहव, सचिव।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *