उत्तराखंड में हुड़दंग व तेज डीजे से हरिद्वारवासी परेशान, हाई कोर्ट का दरवाजा खटखाएंगे मातृ सदन परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद……

हरिद्वार: 2024 मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद में कहा कि कांवड़ एक धार्मिक आस्था का पर्व है। शिव भक्त कावड़िए धर्म के नाम पर हुडदंग मचा रहे हैं। पूरे हरिद्वार में डीजे की तेज आवाज से हरिद्वारवासी काफी परेशान हैं। इसके लिए वह नैनीताल हाई कोर्ट का दरवाजा खटखाएंगे। मंगलवार को कांवड़िए को ट्रक की साइड लगने पर कांवड़ियों ने हंगामा करते हुये ट्रक के शीशे तोड़ दिए थे।

मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद में कहा कि कांवड़ एक धार्मिक आस्था का पर्व है। शिव भक्त कावड़िए धर्म के नाम पर हुडदंग मचा रहे हैं। पूरे हरिद्वार में डीजे की तेज आवाज से हरिद्वारवासी काफी परेशान हैं। जंगलों-जानवरों का जीना मुहाल हो रखा है। इसके लिए वह नैनीताल हाई कोर्ट का दरवाजा खटखाएंगे।

श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने जताई नाराजगी
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने कांवड़ यात्रा के बीच हो रहे हुड़दंग और उपद्रव पर गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने आशंका जताई कि कांवड़ यात्रा के बीच में कुछ सामाजिक तत्व घुस आए हैं जो इस किस्म की हरकत कर रहे हैं, उन्होंने उनकी जांच की मांग की। साथ ही कांवड़ तीर्थ यात्रियों से संयम और शांति भारत में तथा अनुशासन में रहने की अपील की है।

शिवभक्त को लगी ट्रक की साइड, किया हंगामा
हरिद्वार से गंगाजल लेकर जा रहे अपने गंतव्य को जा रहे एक कांवड़िए को ट्रक की साइड लगने पर कांवड़ियों ने हंगामा करते हुये ट्रक के शीशे तोड़ दिए। साथ ही कावंड़ियों ने चालक की पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस को देख शिवभक्त चलते बने।

बहादराबाद थाना क्षेत्र के बढ़ेडी राजपूतान में देर रात ट्रक की कांवड़ियों के वाहन में हल्की टक्कर लगने के कारण विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि कांवडि़यों ने ट्रक में जमकर तोड़फोड़ कर दी और ट्रक ड्राइवर को भी पीट दिया

बताया जा रहा है कि ट्रक हरिद्वार से रुड़की की ओर जा रहा था। जैसे ही ट्रक बढ़ेडी राजपूतान पहुंचा। तो कांवडि़यों के वाहन से हल्की टक्कर लग गई। जिससे आक्रोशित कांवड़ियों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया।

गुस्साए कांवड़ियों ने ट्रक ड्राइवर के साथ मारपीट करते हुए ट्रक में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इतना ही नहीं कांवडि़यों ने रोड पर जमकर बवाल काटा। सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर कांवड़िए मौके से भाग गये।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *