उत्तराखंड में शिवभक्तों को नहीं होगी परेशानी, कांवड़ स्पेशल ट्रेनें चलाएगी धामी सरकार; क्या रूट और कहां से गुजरेगी…….

देहरादून: सावन के महीने में शिवभक्तों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए चार स्पेशन ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेनें हरिद्वार, लक्सर और योगनगरी ऋषिकेश से चलेंगी। 22 जुलाई से इनका संचालन शुरू होगा। कांवड़ मेले को लेकर चार मेला स्पेशन ट्रेन चलाई जाएगी।

हरिद्वार, लक्सर से एक-एक और योगनगरी ऋषिकेश से दो ट्रेन संचालित होगी। इसका संचालन 22 जुलाई से लेकर तीन अगस्त तक दिल्ली मुरादाबाद रूट पर होगा। यह जानकारी बुधवार को हरिद्वार पहुंचे डीआरएम राजकुमार सिंह ने मीडिया को दी। 22 जुलाई से शुरू हो रहे कांवड़ मेले को लेकर डीआरएम राजकुमार सिंह ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। हरिद्वार निरीक्षण करते हुए कांवड़ मेले की तैयारियों को भी परखा।

निरीक्षण के बाद डीआरएम ने बताया कि इस बार कांवड़ स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएगी। हरिद्वार से सहारनपुर, मेरठ और दिल्ली रूट पर यह ट्रेनें चलेगी, जबकि योगनगरी ऋषिकेश से दो ट्रेनें दिल्ली जाएंगी। बताया कि एक ट्रेन सहारनपुर से शामली होकर दिल्ली और दूसरी सहारनपुर-मेरठ होकर दिल्ली जाएगी। लक्सर से मुरादाबाद के बीच भी ट्रेन चलेगी।

इसके अलावा कांवड़ मेले के लिए अगल से स्टेशन पर हेल्प डेस्क बनाई जाएगी, ताकि यात्रियों और शिवभक्तों को दिक्कतें न हो। बताया कि टिकट के लिए तीन काउंटर और बढ़ाए जा रहे हैं, जो तीन से छह हो जाएंगे। बताया कि कई ट्रेनों का रूट परिवर्तित किया जा रहा है।

कांवड़ मेले की तैयारियों में जुटा पुलिस महकमा।
श्रावण मास के कांवड़ मेले को लेकर पुलिस तैयारियों में जुटी है। बुधवार को थाना श्यामपुर पुलिस और यातायात पुलिस ने सीमावर्ती जिला बिजनौर पुलिस के साथ बैठक में कांवड़ मेले को लेकर रूप रेखा तैयार की। रसियाबड़ वन गेस्ट हॉउस में आयोजित बैठक में दोनों जिलों की पुलिस ने कांवड़ मेले के आयोजन को लेकर रुपरेखा तैयार की।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *