उत्तराखंड में यहाँ BJP नेता-पत्नी ने ऐसे की सवा करोड़ की धोखाधड़ी, ठगने के तरीके से पुलिस भी हैरान, मुकदमा दर्ज……

देहरादून: एसएसपी कार्यालय में दी गई तहरीर पर दंपति के खिलाफ रायपुर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। एसएसपी अजय सिंह को असलम खान निवासी बलबीर रोड ने शिकायत दी। पुलिस ने केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है।

उत्तराखंड में बीजेपी नेता और उसकी पत्नी ने सवा करोड़ की धोखाधड़ी कर डाली। ठगने के तरीके को जानकार पुलिस भी हैरान रह गई। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है।

भाजपा की निवर्तमान पार्षद नीतू वाल्मीकि और उसके पति राकेश उर्फ तिनका ने नगर निगम की जमीन बिकाऊ बताकर 1.31 करोड़ ठग लिए। रकम पटवारी, तहसीलदार, मुख्य सचिव कार्यालय में जमा कराने, स्टांप शुल्क, दाखिल खारिज, सेल डीड पंजीकरण आदि के नाम पर ली गई।

एसएसपी कार्यालय में दी गई तहरीर पर दंपति के खिलाफ रायपुर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। एसएसपी अजय सिंह को असलम खान निवासी बलबीर रोड ने शिकायत दी। कहा कि उनका संपर्क जुलाई 2022 में राकेश तिनका और उसकी पत्नी नीतू वाल्मीकि (निवर्तमान पार्षद तरला आमवाला) से हुआ।

राकेश तिनका ने खुद को भाजपा के वरिष्ठ नेता के रूप में प्रस्तुत किया। दंपति ने ऊंची राजनीतिक पहुंच का हवाला देते हुए प्रस्ताव दिया कि नगर निगम की कुछ भूमि बिकाऊ है। यह जमीन खरीदवाने और मुनाफे में आधा हिस्से लेन का झांसा दिया।

आरोप है कि दंपति ने 1.31 करोड़ रुपये ले लिए। बाद पता लगा कि नगर निगम की कोई जमीन बिकाऊ नहीं थी। एसओ रायपुर प्रदीप नेगी ने मामले में केस दर्ज कर लिया है।

पत्नी को मेयर का टिकट मिलने का झांसा भी दिया।
जब जमीन नहीं मिली तो पीड़ित ने एक जुलाई 2023 को आरोपी दंपति को कचहरी परिसर स्थित अधिवक्ता सुनील सिंह राघव के पास बुलाया। यहां केस दर्ज कराने की तहरीर दिखाई। इस बीच आरोपी दंपति ने एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए 1.20 करोड़ रुपये लेना स्वीकार किया।

तब आरोपी तिनका ने कहा कि वह कोई केस दर्ज न कराए। उसकी पत्नी को मेयर का टिकट मिलने वाला है। बीस जुलाई 2023 को बीस लाख रुपये भुगतान का भी झांसा दिया। आरोप है कि काफी समय से तिनका पीड़ित पक्ष को धमका भी रहा है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *