उत्तराखंड में यहाँ गाड़ियों में रंगीन लाइट और हूटर लगाने वाले सावधान! पुलिस सिखाएगी सबक…….

चमोली: सड़क सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए चमोली पुलिस द्वारा फ्लैशर लाइट लगाकर चलने वाले वाहनों के खिलाफ विशेष चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है, जो कि न केवल यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं, बल्कि अन्य वाहन चालकों के लिए भी खतरा पैदा करते हैं। आज दिनांक 19.09.24 को यातायात पुलिस चमोली के उ0नि0 दिगम्बर उनियाल द्वारा फ्लैशर लाइट लगाकर यातायात के नियमों का उल्लघन करने वाले 18 वाहनों पर चालानी कार्रवाई करते हुए उनके वाहनों से फ्लैशर लाइट्स को हटाया।

फ्लैशर लाइट्स का उपयोग आमतौर पर आपात सेवाओं, जैसे कि एम्बुलेंस या फायर ब्रिगेड द्वारा किया जाता है। लेकिन कई वाहन चालक इन्हें अपने वाहनों पर अवैध रूप से लगाए रखते हैं, जिससे यह भ्रम उत्पन्न होता है कि वे भी किसी विशेष स्थिति में हैं। ऐसे में, अन्य वाहन चालकों को सड़क पर निर्णय लेने में कठिनाई होती है, जिससे दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ जाती है।

चमोली यातायात पुलिस ने सड़कों पर फ्लैशर लाइट्स के साथ चलने वाले वाहनों की पहचान की और उन्हें रोककर चालानी कार्रवाई की। पुलिस का कहना है कि यह एक सतत प्रक्रिया होगी और नियमित रूप से ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस अभियान का एक और महत्वपूर्ण उद्देश्य सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाना है। चमोली यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को सलाह दी है कि वे नियमों का पालन करें और सड़क पर दूसरों की सुरक्षा का ध्यान रखें।

सड़क सुरक्षा हम सभी की एक सामूहिक जिम्मेदारी है, इस प्रकार के अभियानों से न केवल सड़क पर कानून-व्यवस्था बनी रहेगी, बल्कि दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी। सभी वाहन चालकों को चाहिए कि वे नियमों का पालन करें और सड़क पर अपनी और दूसरों की सुरक्षा का ध्यान रखें।

इस दौरान हे0कॉनि0 अशुतोष नौडियाल, कॉनि0 जोगेन्द्र, कॉनि0 राहुल जोशी मौजूद रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *