उत्तराखंड में बदरीनाथ हाई वे बंद, जोगी धारा के पास टूटा पहाड़ तीन से चार मीटर तक बदरीनाथ हाई वे क्षतिग्रस्त,पोलिंग पार्टियां भी रास्ते मे फंसी देखिए वीडियो…….

जोशीमठ: बदरीनाथ हाई वे बंद, जोगी धारा के पास टूटा पहाड़। तीन से चार मीटर तक बदरीनाथ हाई वे क्षतिग्रस्त। बदरीनाथ व हेमकुंड जाने वाले रास्ते में फंसे। कल तक मार्ग खुलने की संभावना।

पहाड़ टुटने से जोशीमठ क्षेत्र की संचार व्यवस्था भी हुई ठप।
पोलिंग पार्टियां भी रास्ते मे फंसी, भारी बोल्डर आने से जोशीमठ से एक किमी पहले हाईवे बंद, दोनों ओर लगी वाहनों की कतार, तस्वीरें।

जोशीमठ से एक किमी पहले बदरीनाथ राष्टीय राजमार्ग पर भारी बोल्डर आने से हाईवे बंद हो गया। दोनों वाहनों की कतार लग गई है। इससे पहले भी खराब मौसम में मलबा आने के कारण रविवार सुबह बाधित हुए बदरीनाथ हाईवे पर 34 घंटे बाद सोमवार शाम छह बजे वाहनों की आवाजाही सुचारू हो सकी।

विष्णुप्रयाग और घुड़सिल में हाईवे बाधित होने पर करीब 2000 श्रद्धालु करीब आठ किलोमीटर की पैदल दूरी तय कर बदरीनाथ धाम पहुंचे। प्रदेशभर में लगातार हो रही बारिश के बीच सचिव आपदा प्रबंधन विनोद कुमार सुमन ने अपील की है कि सुरक्षा के मद्देनजर मौसम का रुख देखकर ही यात्रा करें।

संबंधित जिला प्रशासन से जारी एडवाइजरी का जरूर पालन करें। सचिव आपदा प्रबंधन विनोद सुमन ने बताया कुमाऊं क्षेत्र में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। भारी बारिश के चलते कुमाऊं का टनकपुर, खटीमा जलभराव से प्रभावित हुआ है। मौके पर अधिकारी और राहत बचाव की टीमें मौजूद हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *