उत्तराखंड में देहरादून-पिथौरागढ़ हवाई रूट पर ट्रायल सफल, अब मौसम को ध्यान में रख तय किया जाएगा फ्लाइट का समय…….

देहरादून: डीजीसीए की मंजूरी के बाद देहरादून-पिथौरागढ़ की फ्लाइट शुरू होगी। अनुमान लगाया जा रहा कि फ्लाइट का समय दोपहर 12 बजे से पहले रखा जाएगा।

देहरादून-पिथौरागढ़ हवाई रूट पर एलायंस एयर द्वारा सफल ट्रायल करने के बाद अब फ्लाइट का समय तय करने पर विचार किया जा रहा है। पिथौरागढ़ के मौसम को ध्यान में रखकर इस फ्लाइट का समय तय किया जाएगा।

एलायंस एयर का 48 सीटर विमान ने बृहस्पतिवार को देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच सफल उड़ान भरी। पायलट और तकनीकी टीम फ्लाइट से संबंधित डाटा को अपने अफसरों से साझा करने के बाद इस पर चर्चा करेंगे। दरअसल पिथौरागढ़ में बरसात और सर्दियों में मौसम अधिक खराब होता है।

जिससे फ्लाइट को संचालित करने में मौसम बड़ी बाधा है, इसलिए कंपनी सेवाएं शुरू करने से पूर्व सुरक्षा के सभी मानकों को अच्छी तरह परखना चाहती है। अनुमान लगाया जा रहा कि फ्लाइट का समय दोपहर 12 बजे से पहले रखा जाएगा। कंपनी के अधिकारियों के विचार विमर्श और डीजीसीए की अनुमति के बाद इस फ्लाइट को शुरू किया जाएगा।

इन रूट पर चल रहीं एलायंस की फ्लाइट
एलायंस एयर देहरादून से अयोध्या, कुल्लू, अमृतसर, पंतनगर और दिल्ली के लिए फ्लाइट संचालित कर रही है। जिसमें अयोध्या और पंतनगर की फ्लाइट फिलहाल सरकार की मंजूरी के इंतजार में बंद पड़ी हैं।

एलायंस एयर की दून-पिथौरागढ़ के बीच सफल ट्रायल उड़ान हुई है। सुरक्षा मानकों और अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद डीजीसीए की मंजूरी मिलने पर फ्लाइट को शुरू किया जाएगा। वहीं, एयरपोर्ट पर विंटर शेड्यूल में अन्य हवाई रूट पर भी फ्लाइटों की संख्या में इजाफा हो सकता है। :प्रभाकर मिश्रा, एयरपोर्ट निदेशक

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *