उत्तराखंड में जिला प्रशासन ने फिर डाला सेंट जोसेफ स्कूल की जमीन पर हाथ, किया नाप जोख, क्या इस बार पार्किंग बनाकर ही दम लेंगे, या फिर खानापूर्ति करेंगे देखते हैं……

देहरादून: राजधानी की जनता को दिनों दिन बढ़ती ट्रैफिक की समस्या से निजात दिलाने के साथ ही सचिवालय के विस्तारीकरण और भविष्य की आवश्यकताओं के लिहाज से उत्तराखंड शासन अब राजधानी के एक नामी स्कूल की भूमि पर बड़ा एक्शन लेने जा रहा है।

देहरादून के उप जिलाधिकारी हरिगिरि ने बताया कि उत्तराखण्ड शासन के स्तर से
उत्तराखण्ड सचिवालय के विस्तारीकरण और भविष्य की आवश्यकताओं को दृष्टिगत रखते हुए सचिवालय परिसर के समीपस्थ सुभाष रोड, राजपुर रोड के मध्य यूके लिप्टिस रोड से सेन्ट जोजफ स्कूल तक लीज की भूमि को आगे न बढाये जाने और ऐसी भूमि को फ्रीहोल्ड न किए जाने के लिए रोक लगा दी गई थी। शहर में बढते यातायात दबाव और जनमानस के उपयोग के लिए पार्किंग के उपयोग के लिए सचिवालय के निकट सुभाष रोड और राजपुर रोड के मध्य यूकेलिप्टस रोड सेन्ट जोजफ स्कूल तक की नजूल भूमि, जिसमें सैंट जोजफ एकेडमी को आवंटित भूखण्ड भी शामिल है में नजूल भूमि की उपलब्धता के लिए

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है, जिसमें नगर आयुक्त नगर निगम, उपाध्यक्ष एमडीडीए, पुलिस अधीक्षक सदस्य हैं। शासन के निर्देशों के क्रम में आज राजस्व विभाग, एमडीडीए, पुलिस, नगर निगम के अधिकारियों ने सचिवालय परिसर, सुभाषरोड, राजपुर रोड और सैंट जोजफ एकेडमी का निरीक्षण कर नजूल भूमि की माप।

लेने की कार्यवाही की । माप की प्रक्रिया पूरी होने पर समिति शासन को रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। अब देखना होगा कि बड़े रसूख वाले इस विद्यालय पर नगर निगम और एमडीडीए के साथ ही पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन बुलडोजर चलाने का सहज जुटा पाएंगे या फिर यह मामला भी अन्य मामलों की तरह ही ठंडे बस्ते में चला जाएगा ?

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *