उत्तराखंड में जल्द हो सकता हैं शासन में फेरबदल, हो गई पूरी तैयारी…..

देहरादून: उत्तराखंड में अफसरों के तबादले को लेकर होमवर्क पूरा कर लिया गया है. खबर है कि शासन स्तर के अधिकारियों की जिम्मेदारी जल्द बदली जाएगी. देर रात आज या कल में ट्रांसफर की पहली सूची जारी हो सकती है. खास बात यह है कि फिलहाल पहले चरण में शासन के अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव करने की तैयारी है, हालाकिं कुछ जिलों में भी बदलाव से जुड़े नाम इस सूची में रहना संभव है।

उत्तराखंड शासन में कई महत्वपूर्ण पदों पर बदलाव होने जा रहा है. खबर है कि देर रात या कल तक भी इससे संबंधित सूची जारी हो सकती है. जानकारी के अनुसार इस सूची में कई अफसरों का कद बढ़ रहा है. उधर शासन में ऐसे कई विभाग है जिनको लेकर बदलाव की चर्चा जोरों पर चल रही है. माना जा रहा है कि इस सूची को तैयार करने में मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर शासन के एक वरिष्ठ अधिकारी की अहम भूमिका रही है, जबकि अब सिर्फ सूची कार्मिक विभाग से जारी होने तक का इंतजार रह गया है.

अरविंद सिंह ह्यांकी सेवानिवृति हुए: उत्तराखंड शासन में विभिन्न जिम्मेदारियों को देख रहे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अरविंद सिंह ह्यांकी भी आज सेवानिवृति हो गए है. शासन में अरविंद सिंह ह्यांकी अब तक पेयजल और परिवहन जैसे महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी देख रहे थे. उनकी सेवानिवृत्ति होने के बाद इन दोनों ही विभागों की जिम्मेदारी किसी नए अफसर को दी जानी है।

राज्य में पेयजल और परिवहन के अलावा गृह विभाग, पर्यटन, कृषि, उद्यान, सहकारिता, आबकारी जैसे विभाग में बदलाव हो सकता है. इसके अलावा कुछ जिलों में भी बदलाव होने की उम्मीद है. शासन में दूसरे कई विभाग भी सूची में शामिल हैं. IAS अधिकारी नितेश झा के भी प्रतिनियुक्ति से वापस लौटने की खबर है, लिहाजा उन्हें कोई महत्वपूर्ण विभाग मिल सकता है.

जानकार बताते हैं कि अधिकतर महत्वपूर्ण विभाग अब तक पावरफुल रहने वाले अफसरों के इर्द गिर्द ही सूची में दिखेंगे. प्रदेश में राज्य के कई आईएएस अधिकारी रिटायर होने जा रहे हैं. उधम सिंह नगर के जिलाधिकारी उदय राज अगस्त महीने में रिटायर हो रहे हैं. उनके पास जिलाधिकारी उधम सिंह नगर के अलावा MD गन्ना जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी है. इनके अलावा IAS विनोद रतूड़ी, विजय यादव भी इसी साल सेवानिवृत हो जाएंगे।

एक तरफ तबादलों को लेकर होमवर्क पूरा हुआ है वहीं, दूसरी तरफ कार्मिक विभाग ने आज चार तहसीलदार के प्रमोशन से जुड़ा आदेश भी जारी कर दिया. इन सभी को डिप्टी कलेक्टर के पद पर पदोन्नत किया गया है. जिन चार तहसीलदारों को पदोन्नति किया गया है उनमें खुशबू आर्य, नितेश डागर, संजय कुमार और रेखा का नाम शामिल है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *