उत्तराखंड में एग्जिट पोल्स ने तो खत्म कर दी कांग्रेस की होप, पौड़ी से बलूनी और हरिद्वार से त्रिवेंद्र की जीत बताई पक्की , हालांकि अंतिम तस्वीर 4 जून को ही साफ होगी……

देहरादून: उत्तराखंड में एग्जिट पोल के अनुसार भाजपा को मिल रहीं इतनी सीटें, पौड़ी से अनिल बलूनी और हरिद्वार से त्रिवेंद्र वाली सीट पर कर दी यह भविष्यवाणी

एजेंसी के अनुसार भाजपा को 60 फीसद वोट मिला है। वहीं कांग्रेस को 35 फीसद वोट मिला है। सर्वे के अनुसार पौढ़ी गढ़वाल से अनिल बलूनी जीत दर्ज कर रहें। वहीं कांग्रेस के गणेश गोदियाल को हार का सामना करना पड़ रहा है।

क्योंकि राजनैतिक हलके में कयास लगाए जा रहे थे कि पौढ़ी गढ़वाल वाली सीट पर कांग्रेस जीत दर्ज कर सकती है।वही हरिद्वार की भी यहीं स्थिति थी राजनैतिक हलके में इस बात को लेकर लगातार चर्चा हो रही थी की कांग्रेस को हरिद्वार लोकसभा में ज्यादा वोट पड़े हैं और बीजेपी का कोर वोटर बाहर नहीं निकला, डोईवाला, धर्म पुर और ऋषिकेश में मत प्रतिशत कम रहने को लेकर भी कई लोग इसपर कयास लगा रहें थे की बीजेपी को कांग्रेस पटखनी दें सकती हैं हालांकि एग्जिट पोलस ने साफ किया हैं कि बीजेपी पौडी और हरिद्वार समेत पांचो सीटें जीत रही हैं।

हालांकि ये बात भी हैं कि जीतने कॉंफिडेंट कांग्रेस के नेता मतदान से पहले दिखाई दें रहें थे उतना उत्शाह उनमे दिखाई नहीं दें रहा हैं हालात तो ये हैं कि कांग्रेस के कुछ नेता तो साफ कह रहें हैं कि अगर हमारा चुनाव दूसरे या तीसरे फेज में होता तो स्थिति अच्छी होती।

हालांकि अंतिम तस्वीर 4 जून को ही साफ होगी।चुनाव खत्म होने के बाद विभिन्न एजेंसियों के एग्जिट पोल आने शुरु हो गए हैं। कई एजेंसियां भाजपा-एनडीए को बहुमत दे रही हैं। आजतक एक्सिस माय इंडिया सर्वे के अनुसार उत्तराखंड में 5 लोकसभा सीटों पर भाजपा परचम लहरा रही है।

एजेंसी के अनुसार भाजपा को 60 फीसद वोट मिला है। वहीं कांग्रेस को 35 फीसद वोट मिला है। सर्वे के अनुसार पौढ़ी गढ़वाल से अनिल बलूनी जीत दर्ज कर रहें। वहीं कांग्रेस के गणेश गोदियाल को हार का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि कयास लगाए जा रहे थे कि पौढ़ी गढ़वाल वाली सीट पर कांग्रेस जीत दर्ज कर सकती है। हालांकि अंतिम तस्वीर 4 जून को ही साफ होगी।

एग्जिट पोल आने के बाद क्या बोले धामी
एग्जिट पोल पर उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि सभी एग्जिट पोल में भाजपा-NDA को बहुमत दिखाया गया है। यह आंकड़े चार जून को और आगे बढ़ेंगे। यह प्रधानमंत्री के नीति और नियत की जीत है। सीएम धामी ने दावा किया है कि भाजपा एक बार फिर देश में सरकार बना रही है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *