उत्तराखंड में आयुक्त गढ़वाल ने जमकर लगाई फटकार नगर निगम को कार्य प्रणाली सुधारने के आदेश……

देहरादून: राजधानी देहरादून के नगर निगम की कार्य प्रणाली से खफा होकर आयुक्त गढ़वाल विनय शंकर पांडे ने जमकर नगर निगम अधिकारियों व जिम्मेदार लोगो की जमकर खबर ली है।

करीब 1 घंटे की बैठक में आयुक्त गढ़वाल विनय शंकर पांडे ने साफ सफाई स्ट्रीट लाइट डेंगू से बचाव के लिए छिड़काव और आमजन की सुविधा के लिए नगर निगम के अफसर सेनेटरी इंस्पेक्टर्स के साथ साथ नगर स्वास्थ्य अधिकारी उप नगर आयुक्त को निर्देश दिए है। आयुक्त विनय शंकर पांडे ने जानकारी देते हुए बताया है की नगर निगम के अफसर को साफ कह दिया गया है।

की नगर निगम इलाके में कूड़े के देर नहीं दिखना चाहिए सुबह की शिफ्ट के साथ-साथ शाम को अतिरिक्त ड्यूटी लगाकर सफाई और छोटी नालियों की सफाई की जाए जबकि डेंगू के प्रकोप से पहले ही 10 10 वार्ड का एक क्लस्टर बनाकर नगर निगम योजनाबद्ध तरीके से डेंगू कंट्रोल के लिए दवा का छिड़काव करे जहां जल भराव की शिकायते वहा पानी निकासी के साथ साथ चालान की कारवाई भी तेजी से की जाए। स्ट्रीट लाइट का काम देख रही कंपनी के प्रतिनिधि को भी व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए जमकर सख्ती से निर्देशित किया है। अब इस बैठक के बाद सीधे संबंधित के खिलाफ कारवाई की भी तैयारी है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *