उत्तराखंड में आज आपदा प्रभावित क्षेत्रों में निरीक्षण करने पहुंचे सांसद बलूनी, कहा जल्द पटरी पर लानी होगी यात्रा मदद की कही बात…..

देहरादून: गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी ने केदारनाथ घाटी में आई आपदा का जायजा लिया जिसके बाद देहरादून में पत्रकारों से वार्ता करते हुए अनिल बलूनी ने साफ कहा कि उनकी प्राथमिकता होगी की जल्द से जल्द यात्रा खुल जाए इसके लिए वो केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी से मुलाक़ात करेंगे वही केंद्रीय वित्त मंत्री ने इस बात का भी आग्रह करेंगे की केदारनाथ आपदा में जों तमाम लोगो का रोजगार प्रभावित हुआ है ऐसे में उनकी किश्तो क़ो कुछ महीने के लिए टालने का भी बेंको क़ो निर्देश देने के लिए आग्रह करेंगे उनके अनुसार युद्ध स्तर पर लगकर लोगों क़ो राहत दी जाएगी क्यूंकि ये पहाड़ के लोगों के आय का प्रमुख साधन है।

देश के विभिन्न भागों में भारी वर्षा के कारण जनजीवन प्रभावित है। सांसद Anil Baluni ने आज लोकसभा क्षेत्र गढ़वाल के अंतर्गत रुद्रप्रयाग जिले का आज भ्रमण किया।

सोनप्रयाग के निकट अतिवृष्टि – भूस्खलन के कारण बाधित यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया। हमारा जिला एवं पुलिस प्रशासन, एसडीआरएफ, एनडीआरफ एवं स्थानीय निवासियों द्वारा बचाव कार्य जारी है।

हमारी प्राथमिकता है कि प्रत्येक बहुमूल्य जीवन की रक्षा हो। मार्ग बाधित होने के कारण फंसे हुए श्रद्धालु एवं पर्यटकों को सुरक्षित निकाला जा सके। सरकार द्वारा सभी के भोजन, स्वास्थ्य और सुरक्षा की प्राथमिकता से चिंता की जा रही है।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं जिले के अधिकारियों के साथ मौके पर चर्चा की और राहत कार्यों की जानकारी ली।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *