उत्तराखंड में अलकनंदा का जलस्तर बढ़ने से बह गया वैकल्पिक मार्ग, रिवर फ्रंट का काम बंद……

जोशीमठ: धाम में हुई तेज बारिश से अलकनंदा नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया, जिससे वैकल्पिक मार्ग नदी में बह गयाअलकनंदा नदी का जलस्तर बढ़ने से बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के कार्यों के लिए बनाया गया वैकल्पिक मार्ग बह गया है।

जिससे इस क्षेत्र में रिवर फ्रंट का कार्य बंद हो गया है। यहां पर कंपनी की कुछ मशीनें भी फंसी हुई हैं। कार्यदायी संस्था की ओर से यहां पर वैकल्पि मार्ग तैयार किया जा रहा है।बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत रिवर फ्रंट के कार्य चल रहे हैं।

बामणी गांव के नीचे डंपर और जेसीबी मशीन सहित मजदूरों को कार्यस्थल तक पहुंचाने के लिए कंपनी ने अलकनंदा नदी किनारे वैकल्पिक मार्ग तैयार किया था।रविवार रात को धाम में हुई तेज बारिश से अलकनंदा नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया, जिससे वैकल्पिक मार्ग नदी में बह गया। मार्ग बहने से निर्माण कार्य में लगीं मशीनें भी दूसरी छोर पर फंसी हुई हैं। इससे यहां पर रिवर फ्रंट का कार्य बंद हो गया है। हालांकि दूसरी जगह पर कार्य जारी है।

कार्यदायी संस्था गावर कंपनी के सीनियर मैनेजर रविंद्र सोढ़ी ने बताया कि नदी किनारे जो वैकल्पिक मार्ग बनाया गया था वह बह गया है। दूसरी जगह से वैकल्पिक मार्ग तैयार किया जा रहा है। जिससे यहां पर रिवर फ्रंट का कार्य शुरू किया जा सके।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *