उत्तराखंड के बागेश्वर- कपकोट क्षेत्रान्तर्गत सामा पनियाली गांव में बादल फटने की सूचना पर SDRF टीम ने मौके पर किया राहत एवं बचाव कार्य…….

बागेश्वर: कपकोट क्षेत्रान्तर्गत सामा पनियाली गांव में बादल फटने की सूचना पर SDRF टीम ने मौके पर किया राहत एवं बचाव कार्य।

आज दिनाँक 26 जुलाई 2024 को प्रातः 05:00 बजे थाना कपकोट से सूचना मिली कि रात्रि में सामा पनयाली ग्राम में बादल फटने से दो-तीन घर मलवे से दब गए हैं। उक्त सूचना पर SI संतोष परिहार के नेतृत्व में SDRF रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

SDRF टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य करते हुए उमेद सिंह पुत्र केदार सिंह निवासी बड़ी पनियालि तोक थाड. थाना कपकोट के पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हुए आवासीय मकान में दबे हुए घर के सारे कीमती सामान जेवर (नथ, ग्लोबल, झुमके, अंगूठी नगदी 21500 रुपए) राशन, बर्तन, कपड़े, चारपाई, बक्से, टीवी, मिक्सी मशीन और अन्य सामग्री सुरक्षित निकालकर मकान मालिक को दिया गया, इनके रहने की व्यवस्था गांव के पंचायत भवन में की गई है।

गांव के ही अन्य तोक बड़ी पनियाली में मनजीत सिंह पुत्र श्री रतन सिंह का मकान भी क्षतिग्रस्त हुआ, जिनका सामान निकलवाने में SDRF टीम द्वारा मदद की गई, एक अन्य तोक- उडेरनाईजर में शेर सिंह कोरंगा सन ऑफ झीम सिंह का मकान भी क्षतिग्रस्त हुआ है जिसका आवश्यक सामान SDRF टीम द्वारा बाहर निकाला गया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *