उत्तराखंड के पंतनगर यूनिवर्सिटी में पूरी कक्षा का हुआ प्लेसमेंट, 14 विद्यार्थियों का इन बड़ी कंपनियों में चयन…….

पंतनगर: उत्तराखंड पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के MCA यूनिवर्सिटी प्रोग्राम के सभी 14 छात्रों को बड़े समूह द्वारा चुना गया है और उन्हें अच्छाखासा पैकेज ऑफर किया गया है।

उत्तराखंड में स्थित, देश का पहला कृषि विश्वविद्यालय, कृषि क्षेत्र में देश के लिए एक मजबूत नींव रख रहा है। गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, पंतनगर में शोध करने वाले छात्र दुनिया में शोहरत कमा रहे हैं।

देश की विभिन्न औद्योगिक इकाइयों ने भी यहां के छात्रों को सेल्क्ट किया है। नतीज़ा यह है कि पंतनगर विश्वविद्यालय नित नई उपलब्धियां हासिल कर रहा है। यहां के छात्रों का मनोबल ऊंचा है और वे अब देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों के लिए काम करके कृषि विश्वविद्यालय का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं।

पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय में इस बार एमसीए यूनिवर्सिटी प्रोग्राम के माध्यम से 14 छात्रों का विभिन्न कंपनियों के लिए चयन हुआ। स्नातकोत्तर कार्यक्रम (एमसीए) विश्वविद्यालय के प्रौद्योगिकी महाविद्यालय में संचालित किया जाता है। हाल के वर्षों में, छात्रों को विभिन्न कंपनियों में स्नातक अध्ययन के लिए चुना गया है। इस वर्ष 2024 की कक्षा के सभी 14 विद्यार्थियों का विभिन्न कम्पनियों में अच्छेखासे पैकेज के साथ चयन हुआ है। साल 2023 में MCA के 85% छात्रों को प्लेसमेंट मिला था, जिसका औसत वेतन पैकेज 6 एलपीए था।

इससे पहले के वर्षों में भी अच्छे प्लेसमेंट के बाद इस साल GB पंत विश्वविद्यालय में पूरे बैच का प्लेसमेंट, शिक्षा के अच्छे स्तर का आइना है। जाहिर है इसका श्रेय महाविद्यालय में पढ़ाने वाले शिक्षकों को ही जाता है, कुलपति डॉ मनमोहन सिंह चौहान ने सभी चयनित विद्यार्थियों को और साथ ही डा. अलकनन्दा अशोक, डा. एस.के. गोयल, डा. स्नेहा दोहरे, डा. स्मिता सिह, श्रीमती सीमा रानी एंव समस्त शिक्षकों और कार्यालय कर्मचारियों को बधाई दी है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *