उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में लगातार जारी है एसएसपी ऊधमसिंहनगर मणिकांत मिश्रा ने ड्यूटी पर लापरवाही तथा जनता के साथ दुर्व्यवहार करने वाले दरोगा को किया लाइन हाजिर…….

ऊधमसिंह नगर: उधम सिंह नगर में लगातार जारी है एसएसपी ऊधमसिंहनगर मणिकांत मिश्रा का ड्यूटी पर लापरवाही तथा जनता के साथ दुर्व्यवहार करने वाले की निलंबित करने प्रक्रिया।

ज्ञात हो कल ही जसपुर में अधिकारियों के निर्देशों का अनुपालन ना करने पर चौकी इंचार्ज सहित दो सिपाहियों को लाइन हाजिर किया गया।

तो वही कल यात्री यातायात चेकिंग के दौरान एक युवक से अमर्यादित व्यवहार करने का सोशल मीडिया पर वीडियो जोरो से वायरल हो रहा है, जिसके चलते आज उधम सिंह नगर कप्तान मणिकांत मिश्रा ने आदर्श नगर उपनिरीक्षक संदीप पिलखवाल को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया, तो वही एसएसपी ऊधम सिंह नगर ने सख्त चेतावनी अनुशासनहीनता / ड्यूटी पर लापरवाही बरतने पर शख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

ऊधम सिंह नगर जनपद में अब तक मारपीट, फायरिंग, तलवारबाजी, अपराधियों द्वारा गुण्डई करने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होता रहा है। मगर अब ऊधम सिंह नगर जनपद की मित्र पुलिस के एक दरोगा का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दरोगा द्वारा एक सिख समुदाय के युवक से अपराधियों से बुरा बरताव व मारपीट करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। जो कही न कही ऊधम सिंह नगर पुलिस के मित्र पुलिस स्लोगन को बदनाम करता हुए नजर आ रहा है। इन दरोग़ा का विवादों से पुराना नाता भी रहा है।

हालांकि इस वीडियो को एसएसपी ने संज्ञान लेते हुए दरोग़ा को लाईन हाज़िर कर दिया है। तो वही व्यापार मंडल व सिख समुदाय के लोगो ने भी दरोगा के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए गम्भीर आरोप लगाए।

ऊधम सिंह नगर जनपद में अपराध का ऊधम चरम सीमा पर है। पुलिस अपराधो पर लगाम लगाने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है। अक्सर उधम सिंह नगर जनपद में फायरिंग, गुंडागर्दी आदि के वीडियो वायरल होते रहते है। लेकिन अब एक ऐसा वीडियो ज़्यादा जायदा सुर्खियां बटोरने लगा जिसमे ऊधम सिंह नगर जनपद के रुद्रपुर कोतवाली अंतर्गत आदर्श कालोनी चौकी इंचार्ज संदीप पिलखवाल सिख समुदाय के युवक से गुण्डई करते हुए नजर आ रहे है।

इस वीडियो में चौकी इंचार्ज सिख समुदाय के युवक के साथ मारपीट, बदसलूकी, अमानवीय व्यवहार कर रहे है। हालांकि इनका यह कोई पहला वीडियो बदसलूकी का वायरल नही हुए है इससे पूर्व भी ऊधम सिंह नगर जनपद के अनेक जगहों पर तैनाती के दौरान बदसलूकी के वीडियो वायरल होते रहते है। वही इस वीडियो वायरल होने के बाद सिख समुदाय के लोगो मे भी रोष व्याप्त है।

इस मामले को लेकर रुद्रपुर व्यापार मंडल ले पदाधिकारी व सिख समुदाय के लोग एकत्रित होकर पहले आदर्श कालोनी चौकी पहुँचे तथा बाद में कोतवाली में धरना देते हुए चौकी इंचार्ज पर गम्भीर आरोप भी लगाए। हालांकि इस वीडियो को एसएसपी ऊधम सिंह नगर मणिकांत मिश्रा ने संज्ञान लिया तथा आरोपी दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *