आज 14 नवंबर दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
मेष राशि के जातकों को जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचना होगा, नहीं तो कोई गलती हो सकती है और आपके अंदर एक्स्ट्रा एनर्जी रहने के कारण आप उसे इधर-उधर के कामों के में लगाकर व्यर्थ कर सकते हैं, जो बाद में आपको समस्या देगी. आपको अपने व्यवहार में संयम बनाए रखना होगा. जल्दबाजी में यदि किसी काम को किया, तो उसमे आपसे कोई गलती हो सकती है।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्साह पूर्वक रहने वाला है. आप व्यस्त रहने के कारण अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. यदि आपने किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसमें आपको जीत अवश्य मिलेगी. आपको बाकी कामों को छोड़कर अपने कामों पर पूरा ध्यान लगाना होगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

 

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. आप उलझन में रहने से परेशान रहेंगे, जिससे आपकी प्रशांत का ठिकाना नहीं रहेगा. आप किसी काम को लेकर यदि परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चितां दूर होगी. आपके कुछ विरोधी कार्य क्षेत्र में फिर से सिर उठा सकते हैं, जो लोग राजनीति में कार्य करते हैं, उन्हें अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा, तभी वह पूरे होते दिख रहे हैं।

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक सोच बनाए रखने के लिए रहेगा. आपको किसी बात को लेकर यदि मानसिक तनाव चल रहा था, तो वह दूर होगा. आपको लोगों की जरूरतो पर पूरा ध्यान देना होगा. आप घर व बाहर अपने ज्यादा बोलने की आदत के कारण समस्या में आ सकते हैं. किसी से कोई बादा या वचन ना भरे, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी।

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपको अपनी मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा और अपने धन का कुछ हिस्सा आप गरीबों की सेवा में लगाएंगे, जिससे आपको खुशी मिलेगी. आप अपने कार्य क्षेत्र में किसी नये प्रोजेक्ट की शुरुआत कर सकते हैं. सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है. माता-पिता के आशीर्वाद से आपको कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए दिन परिवार में लोगों से मेलजोल बना कर रखने के लिए रहेगा. परिवार में किसी सदस्य के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह दूर होगी. आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है. भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोग किसी अजनबी की बातों में ना आए. जमीन जायदाद से जुड़ा कोई मामला चल सकता है।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. आपके सभी महत्वपूर्ण काम आसानी से पूरे होंगे और कामों में व्यस्तता होने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे. आपकी योजनाओं को सफलता मिलेगी. यदि आपके कुछ काम लंबे समय से रुके हुए थे, तो वह पूरे हो सकते हैं. बिजनेस के कुछ कामों को यदि आपने ढील दे रखी, थी तो आपको उन्हें पूरा करने की पूरी कोशिश करनी होगी।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन कुछ उलझन भरा रहने वाला है. आपको अपने अधूरे पड़े कामों को समय से पूरा करना होगा. कार्य क्षेत्र में आपकी गति थोड़ा धीमी रहेगी. आपने यदि किसी काम को भाग्य के भरोसे छोड़ा था, तो वह पूरा होते-होते लटक सकता है. आप किसी की कही सुनी बातों में आकर कोई निर्णय ना ले, नहीं तो इससे आपको समस्या होगी. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है।

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन खर्चा भरा रहने वाला है. आप अपने बढ़ते खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे और कार्य क्षेत्र में आप जितने लाभ की उम्मीद कर रहे थे, आपको इतना न मिलने से आपकी परेशानी और बढ़ेगी. आप अपने जरूरी कामों को समय रहते निपटाये, नहीं तो उसमें आपको समस्या होगी. परिवार में यदि किसी बात को लेकर खटपट चल रही थी, तो वह भी दूर होगी. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई में चल रही समस्याओं से राहत मिलेगी।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन मिला-जुला रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको सहकर्मियों की बातों में पडने से बचना होगा. आप जिस भी काम को करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी. कार्य क्षेत्र में आपको सहकर्मियों से वाद विवाद में पढ़ने से बचना होगा. यदि आपको किसी बात को लेकर मानसिक कष्ट चल रहा था, तो वह भी दूर होगा।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन अनुकूल रहने वाला है. कार्य क्षेत्र में आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है और आप एक अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे. कानूनी मामलो में सावधानी बरतें. कार्यक्षेत्र में आपको अधिकारियों का पूरा सम्मान मिलेगा. आप किसी से बहकावे में ना आए। यदि किसी बात को लेकर आपके मन में शंका चल रही थी, तो वह भी दूर होगी. आपको कुछ अजनबी लोगों से दूरी बनाकर रखना बेहतर रहेगा।

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य का दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा और कार्य क्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा, जिससे आपको खुशी होगी और आप अपने व्यवहार व चिड़चिड़ेपन के कारण परिवार के सदस्यों को भी समस्या होगी. आपने यदि किसी नए काम की शुरुआत की है, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा। संतान के शिक्षा में आ रहे समस्याओं के लिए आप उनके गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *