आज 6 जुलाई दिन गुरुवार, क्या कहते है आपकी किस्समत के सितारे, जानिए अपना राशिफल….

 

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहेगा. आप अपनी व्यवसाय की योजनाओं में अचानक से कोई परिवर्तन कर सकते हैं. बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे. नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आप आज व्यस्त रहने के कारण अपने कुछ कामों को कल पर ना टाले, ले नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन धन संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है. आपके व्यवसाय में रुक-रुक कर ही सही लेकिन अच्छा धन प्राप्त होगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी और आप कोई काम आज पिताजी से पूछ कर करेंगे, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा. परिवार में छोटे बच्चों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे. आपका किसी नए घर या वाहन को खरीदने का सपना पूरा हो सकता है।

 

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ अड़चनें लेकर आएगा, लेकिन फिर भी आप अपनी हिम्मत बनाए रखेंगे। आपकी कुछ सोची समझी योजनाएं सफल होंगी, लेकिन कुछ विरोधी आज उनमें रोडा अटकाने की कोशिश करेंगे. आज आपको संतान के करियर से जुड़ी कोई महत्वपूर्ण जानकारी तुरंत आगे नहीं बढ़ानी है. यदि आप किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से ऋण उठा लेना चाहते हैं, तो वह आज आपका आसानी से मिल जाएगा।

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है और आपको कार्यक्षेत्र में अपने कामों के प्रति लगातार प्रयास करने होंगे और घर में स्थिति सामान्य रहेगी और भागदौड़ अधिक होने के कारण आप परेशान रहेंगे. आप अपनी हिम्मत बनाए रखें. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे. आपको परिवार के किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करना होगा. लेनदेन से संबंधित कोई मामला आज आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है।

 

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन तरक्की दिलाने वाला रहेगा. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोग आज अपने कामों से अपने सीनियर्स को प्रसन्न करेंगे और आज आप कम मेहनत में में अधिक लाभ पाएंगे, लेकिन आपकी जल्द धन कमाने की आदत के कारण आप समस्या में आ सकते हैं. आपको अपने किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा. ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है।

 

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ उलझने लेकर आएगा. आपके व्यवसाय के कामों को लेकर भाग दौड़ रहेगी, लेकिन उससे आपको कुछ भी हासिल नहीं होगा. आप अपने ग्रस्त जीवन में चल रही समस्याओं के लिए अपने माता-पिता से बातचीत कर सकते हैं. आप आज दान पुण्य के कार्यों में भी बहुत अधिक धन नहीं लगा पाएंगे. संतान आज आपसे किसी वस्तु की फरमाइश कर सकती है, जिससे आप बहुत ही सोच विचार कर पूरा करें।

 

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है. आपके जोड़ों में दर्द व खांसी, जुकाम आदि जैसी समस्या हो सकती है, लेकिन आप अपने अलसी को त्यागे, नहीं तो कोई नौकरी से संबंधित अच्छा अवसर आपके हाथ से निकल सकता है. व्यापार कर रहे लोगों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है, क्योंकि उनको अपनी अच्छी सोच कि लाभ मिलेगा. यदि आपके किसी कार्य में विलंब हो रहा था, तो वह आज पूरा हो सकता है।

 

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन मिला-जुला रहने वाला है. विद्यार्थियों को एकाग्र होकर अपनी पढ़ाई पर फोकस करना होगा, तभी वह किसी मुकाम को हासिल करने में कामयाब रहेंगे. यदि आपने किसी बाहरी व्यक्ति के मामले में दखलंदाजी की, तो उससे आपका कोई लड़ाई झगड़ा हो सकता है. भाई या बहन के विवाह में यदि कोई बड़ा रही थी, तो वह आज किसी परिजन की मदद से दूर होगी. आपको किसी से धन उधार लेने से बचे, नहीं तो आपको उसे उतर पाना मुश्किल होगा।

 

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपको व्यवसाय के किसी काम को लंबा नहीं लटकाना है व आपको उसके लिए तुरंत निर्णय लेना होगा. अचानक से धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आपके बढ़ते खर्चों के कारण आप धन संचय करने में नाकामयाब रहेंगे. आपको किसी को भी बिना मांगे सलाह देने से बचना होगा. यदि आपके आसपास में कोई वाद विवाद की स्थिति उतृपन्न हो, तो आपस उसमें चुप लगाएं।

 

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन असमंजस भर रहेगा. आप संतान के करियर को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को आज लोगों को जागरूक करना होगा और घर में चल रही समस्याओं के लिए आप अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं. आपको जरूरत के समय अपने भाई या बहन की मदद करनी होगी. यदि ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आप बातचीत करें, तो उसमें वाणी की मधुरता बनाए रखें।

 

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मिला जुला रहने वाला है. सरकारी योजनाओं में यदि आप धन का निवेश करेंगे, तो भविष्य में आप अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. यदि आपके मन में किसी काम को लेकर दुविधा बनी हुई है, तो आज उस कम को बिल्कुल ना करें, नहीं तो बाद में आपको नुकसान होगा. आपका मन आज कुछ इधर-उधर के कामों में लगने के कारण अशांत रहेगा, लेकिन इस समय में आप कोई बड़ा डिसीजन लेने से बचे।

 

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहेगा और उनकी आय में वृद्धि होगी और आप अपने व्यवसाय में कुछ नये उपकरणों को शामिल कर सकते हैं. आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने के कारण आपके घर किसी पूजा पाठ आदि का आयोजन हो सकता है. कार्य क्षेत्र में आपको महिलाओं को प्रोत्साहित करना होगा, जिससे आपका व्यवसाय और ग्रो करेगा. आप आज कुछ नए लोगों के संपर्क में आएंगे, जिनसे आपको कोई अच्छा लाभ मिल सकता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *